Sunday, May 26, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeमनोरंजनब्रह्मास्त्र की ताबड़तोड़ कमाई के बावजूद नही है, फिल्म के हिट या...

ब्रह्मास्त्र की ताबड़तोड़ कमाई के बावजूद नही है, फिल्म के हिट या सुपरहिट की गारंटी

400 करोड़ से अधिक के बजट पर बनी फिल्म ब्रह्मास्त्र ने जहां 8वें दिन से फिल्‍म की कमाई 15 परसेंट तक बढ़ाई और अब फिल्म करीब के 200 करोड़ तक रूपये कमाने की सभी को उम्मीद है बावजूद इसके फिलहाल फिल्म को सुपरहिट तो दूर हिट कह पाना भी बेहद मुश्किल है। हालाकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्‍म के लिए यह बहुत ही अच्‍छी खबर है, क्‍योंकि इससे यही जाहिर हो रहा है कि ‘ब्रह्मास्‍त्र: पार्ट 1- श‍िवा’ अपने दूसरे वीकेंड में शनिवार और रविवार को एक बार फिर बंपर कमाई कर सकती है। 8 दिनों में अब अयान मुखर्जी के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म की कुल कमाई देशभर में 180.64 करोड़ रुपये हो गई है, जबकि हिंदी वर्जन में अब कुल कमाई 164.50 करोड़ रुपये हो गई है।

Brahmastra Box Office Collection: ‘ब्रह्मास्‍त्र’ ने ओपनिंग डे पर अपने पहले शुक्रवार को देशभर में सभी 5 भाषाओं में 36.42 करोड़ रुपये कमाए थे। जबकि हिंदी वर्जन से इस फिल्‍म ने ओपनिंग डे पर 32 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया था। पहले तीन दिनों में ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली इस फिल्‍म ने अब 8वें दिन शुक्रवार को देशभर में 10.53 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। इसमें से सिर्फ हिंदी वर्जन की कमाई करीब 9.75 करोड़ रुपये है। वीकडेज में सोमवार से गुरुवार तक फिल्‍म की कमाई लगातार गिर रही थी। लेकिन अब जिस तरह से शुक्रवार को कमाई बढ़ी है, आसार जग रहे हैं कि ‘ब्रह्मास्‍त्र’ बॉक्‍स ऑफिस पर हिट साबित होगी। यही नहीं, वीकेंड तक यह फिल्‍म अक्षय कुमार की ‘सूर्यवंशी’ की लाइफटाइम कमाई को पार कर जाएगी।

दूसरे वीकेंड में 42-45 करोड़ कमाएगी ‘ब्रह्मास्‍त्र’!
Ranbir Kapoor और Alia Bhatt की ‘ब्रह्मास्‍त्र’ 410 करोड़ रुपये के महाबजट में बनकर तैयार हुई है। शुक्रवार को फिल्‍म की तेलुगू वर्जन में कमाई बढ़ी है। इसने आंध्र पद्रेश और निजाम सर्किट में बढ़‍िया कमाई की है। अभी भी फिल्‍म की अध‍िकतर कमाई मल्‍टीप्‍लेक्‍स और 3डी वर्जन से हो रही है। जबकि सिंगल स्‍क्रीन थ‍िएटर्स में भी शुक्रवार को कमाई बढ़ी है। बाजार के जानकार मान कर चल रहे हैं कि शनिवार और रविवार को ‘ब्रह्मास्‍त्र’ कुल मिलाकर 42-45 करोड़ रुपये के करीब बिजनस आसानी से कर लेगी। इस तरह फिल्‍म की कुल कमाई 10 दिनों में रविवार तक 222 करोड़ रुपये और हिंदी में 206 करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगी। कोरोना महामारी के बाद रिलीज हुई ‘सूर्यवंशी’ ने बॉक्‍स ऑफिस पर 195 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

भारत में ‘ब्रह्मास्‍त्र’ का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन (सभी 5 भाषाओं में)
पहला दिन, शुक्रवार: 36.42 करोड़ रुपये
दूसरा दिन, शनिवार: 41.36 करोड़ रुपये
तीसरा दिन, रविवार: 44.8 करोड़ रुपये
चौथा दिन, सोमवार: 15.5 करोड़ रुपये
5वां दिन, मंगलवार: 12.50 करोड़ रुपये
6ठा दिन, बुधवार: 10.53 करोड़ रुपये
7वां दिन, गुरुवार: 9.00 करोड़ रुपये
8वां दिन, शुक्रवार: 10.53 करोड़ रुपये
कुल कमाई- 180.64 करोड़ रुपये

‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ का टूटेगा रेकॉर्ड?
हालांकि, ‘ब्रह्मास्‍त्र’ के लिए हिट या सुपरहिट कहलाने का रास्‍ता अभी भी लंबा है। 410 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्‍म को हिट होने के लिए कम से कम 500 करोड़ रुपये के करीब कमाई करनी पड़ेगी। लेकिन जिस रफ्तार से फिल्‍म बढ़ रही है, ऐसा होना फिलहाल संभव नहीं है। 2022 में सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्‍मों की बात करें तो ‘भूल भुलैया 2’ ने 185 करोड़ रुपये का बिजनस किया था। जबकि ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ ने 252.90 करोड़ रुपये की कमाई की थी। इस तरह यह देखना दिलचस्‍प होगा कि क्‍या ‘ब्रह्मास्‍त्र’ हिंदी वर्जन में ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ को पछाड़ पाएगी?

भारत में ‘ब्रह्मास्‍त्र’ का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन (हिंदी वर्जन से)
पहला दिन, शुक्रवार: 32 करोड़ रुपये
दूसरा दिन, शनिवार: 38 करोड़ रुपये
तीसरा दिन, रविवार: 41.5 करोड़ रुपये

चौथा दिन, सोमवार: 14 करोड़ रुपये
5वां दिन, मंगलवार: 11.25 करोड़ रुपये
6ठा दिन, बुधवार: 9.50 करोड़ रुपये
7वां दिन, गुरुवार: 8.50 करोड़ रुपये
8वां दिन, शुक्रवार: 9.75 करोड़ रुपये
कुल कमाई-164.50 करोड़ रुपये

‘ब्रह्मास्‍त्र’ के VFX की हो रही तारीफ, ये है फिल्‍म की कहानी
‘ब्रह्मास्‍त्र’ को लेकर दर्शकों की मिली-जुली प्रतिक्रिया है। फिल्‍म का स्‍क्रीनप्‍ले जहां कमजोर है, वहीं डायलॉग्‍स लोगों को पसंद नहीं आ रहे हैं। लेकिन इस फिल्‍म को विजुअल ट्रीट बताया जा रहा है। VFX पर मेकर्स ने जमकर पैसा बहाया है और यह देखने में भी हॉलीवुड के टक्‍कर का है। फिल्‍म की कहानी श‍िवा के किरदार के इर्द-गिर्द घूमती है। पौराण‍िक काल में संतों ने ‘ब्रह्मास्‍त्र’ की रचना की थी। यह एक सर्वशक्‍त‍िमान अस्‍त्र है, जिसके तीन हिस्‍से हैं। देव अपनी शार्गिद जुनून (मौनी रॉय) के बूते ब्रह्मास्‍त्र को पाना चाहता है। जबकि ‘ब्रह्मास्‍त्र’ के तीनों हिस्‍सों की रक्षा करने वाले ब्रह्मांशों का समूह ऐसा होने नहीं देना चाहता। रणबीर कपूर का किरदार यानी श‍िवा के पास भी दिव्‍य शक्‍त‍ि है। वह अग्‍न‍ि अस्‍त्र है। श‍िवा को जब यह अहसास होता है तो वह भी ब्रह्मांश के साथ जुड़ जाता है। अमिताभ बच्‍चन फिल्‍म में ब्रह्मांश के गुरु हैं। जबकि ईशा के किरदार में आलिया भट्ट, श‍िवा की प्रेमिका है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें