Thursday, April 18, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeवायरल वीडियो'फेक फोटो' ने बढ़ाई IIT बॉम्बे की मुश्किल, जाने क्यों देनी पड़...

‘फेक फोटो’ ने बढ़ाई IIT बॉम्बे की मुश्किल, जाने क्यों देनी पड़ गई सफाई

भारत के प्रतिष्ठित संस्थानों में से एक IIT बॉम्बे ने स्वतंत्रता दिवस पर फेसबुक कवर पर ‘फेक फोटो’ का उपयोग करने को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा मजाक उड़ाए जाने के बाद स्पष्टीकरण जारी किया है. ये केंद्र सरकार के हर घर तिरंगा अभियान के लिए शेयर की गई थी. फेसबुक की कवर फोटो को हफ्ताभर पहले बदला गया था,जिसमें आईआईटी बॉम्बे की मुख्य इमारत पर तिरंगा लगा दिख रहा है, सामने हराभरा गार्डन है. बहुत सारे फेसबुक यूजर्स ने इस तस्वीर का मजाक उड़ाया था.

एक यूजर ने कहा, “स्पष्ट रूप से तस्वीर में तिरंगे को एडिटेड किया गया है.” एक अन्य ने कहा, “आईआईटी के लिए ग्राफिक डिजाइनिंग पर पाठ्यक्रम शुरू करने का समय आ गया है.”

इसके साथ ही एक कमेंट में लिखा गया है कि इसमें कोई बात नहीं है कि अगर आप अपने कवर फोटो पर राष्ट्रीय ध्वज नहीं लगाते हैं, लेकिन एडिटिड फोटो सिर्फ यह दिखावा करने के लिए कि आप देशभक्त हैं, गलत है. मेरे विश्वविद्यालय से इसे देखकर दुख हुआ.

ट्रोलिंग के बाद संस्थान ने अपने फेसबुक पेज पर कहा कि आईआईटी बॉम्बे मेन बिल्डिंग पर एक ध्वज के साथ तस्वीर आजादी के अमृत महोत्सव मनाने के लिए पोस्ट की गई थी, न कि ये वास्तविक तस्वीर है.इसका उद्देश्य महोत्सव के रंग में रंगने के लिए था. हमें इसके कारण पैदा हुई भ्रम की स्थिति के लिए खेद है.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें