Sunday, February 25, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeअंतर्राष्ट्रीयकांस फिल्म फेस्टिवल में पहुंची खून से लथपथ लड़की, सोशल मीडिया पर...

कांस फिल्म फेस्टिवल में पहुंची खून से लथपथ लड़की, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

फ्रांस: इस वक्त Cannes फिल्म फेस्टिवल दुनिया भर में चर्चा में बना हुआ है. ये इंटरनेशनल फेस्टिवल 16 मई, 2023 से फ्रांस के फ्रेंच रिवेरा में शुरू हुआ है, जो 27 मई, 2023 तक चलेगा. यहां आने वाले दुनिया भर के लोग अपने फैशन का जलवा बिखेरते हैं. इन सबके बीच एक लड़की खून से लथपथ होकर यहां पहुंची. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. दरअसल वो रूस यूक्रेन युद्ध का विरोध करने के लिए ऐसा कर रही थी. उसकी खूब तारीफ भी हो रही है.

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, प्रदर्शन करने वाली लड़की ने रूसी झंडे के रंग वाली ड्रेस पहनी हुई थी. वीडियो में देखा गया कि वो रेड कार्पेट पर चलकर आती है. फिर सीढ़ियों पर रुककर फोटोग्राफर्स से तस्वीरें लेने को बोलती है. जब वो तस्वीर लेने लगते हैं, तभी वो अपने ऊपर नकली खून गिरा लेती है. फिर सिक्योरिटी से एक शख्स वहां आता है और उसका हाथ खींचकर उसे वहां से बाहर ले जाता है. बताया जा रहा है कि इस लड़की ने ऐसा कर यूक्रेन के प्रति अपने समर्थन को जाहिर किया है. वो तस्वीर क्लिक करवाते वक्त कैमरे को देखते हुए हंसती रही.

 

हिरोशिमा से बाखमुत की तुलना
उसने यूक्रेन के प्रति अपना समर्थन ऐसे वक्त पर जाहिर किया है, जब यूक्रेनी राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की ने जी7 सम्मेलन में रूस द्वारा बाखमुत को पहुंचाए गए नुकसान की तुलना जापान के हिरोशिमा से की है, जहां परमाणु बम गिराया गया था. यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में मौजूद बाखमुत से बेहद भयानक तस्वीरें सामने आ रही हैं. रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग को 15 महीने का वक्त हो गया है. यूक्रेनी लोग जिस खून खराबे को झेल रहे हैं, उसके विरोध में दुनिया भर के प्रदर्शनकारी लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रहे हैं.

पहले भी हुआ था ऐसा प्रदर्शन
इसी तरह का प्रदर्शन पहले भी देखने को मिला था. बीते साल एक महिला रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आदेशों के खिलाफ एक मैसेज के साथ Cannes में आई थी. वो पहले तो पूरे कपड़ों में रेड कार्पेट पर पहुंची. फिर अपने कपड़े उतारने लगी. उसकी बॉडी पैंट पर लिखा था, ‘स्टॉप रेपिंग अस’ यानी हमारा रेप करना बंद करो. उसने यूक्रेनी झंडे के रंगों को अपने शरीर पर लगाया हुआ था. उस वक्त ऐसी रिपोर्ट्स आई थीं कि रूसी सैनिक यूक्रेन की महिलाओं के साथ रेप कर रहे हैं. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की जा सकी थी.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें