Monday, February 26, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeअन्यउत्तराखण्ड सीएम को लेकर कल शाम तक स्थिति स्पष्ट होने के आसार!...

उत्तराखण्ड सीएम को लेकर कल शाम तक स्थिति स्पष्ट होने के आसार! मोदी और शाह कर सकते हैं शपथ समारोह में शिरकत, आज शाम को होगी अहम बैठक

देहरादून। उत्तराखण्ड का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसको लेकर स्थिति बहुत जल्द स्पष्ट हो जायेगी। इसी के साथ मुख्यमंत्री और मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह की तारीख भी तय हो जायेगी। खबर है कि शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल हो सकते हैं। उधर विधानमंडाल दल की बैठक को लेकर भी मंथन चल रहा है। वहीं भाजपा ने आज शाम साढ़े छह बजे एक अहम बैठक बुलाई है, जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, संगठन महामंत्री अजय कुमार और संगठन से जुड़े सभी पदाधिकारी बैठक में मौजूद रहेंगे। सांसद और कैबिनेट मंत्री भी इस बैठक में बुलाए गए हैं।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी व गृहमंत्री शाह पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि रविवार शाम तक केंद्रीय पर्यवेक्षकों के देहरादून पहुंचने की संभावना है। कहा कि कुछ विधायक देहरादून में हैं और शनिवार को होली मनाए जाने की वजह से कुछ कुमाऊं में हैं। वह भी जल्‍द ही देहरादून पहुंच जाएंगे। उन्‍हें सूचना दे दी गई है कि बहुत जल्द विधायक दल की बैठक होनी है। गौरतलब है कि चुनाव परिणाम आने के बाद से ही प्रदेश में मुख्यमंत्री पद को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। लगातार नए-नए नाम सामने आ रहे हैं जिससे नेताओं की धड़कनें बढ़ी हुई हैं। सूत्रों की मानें तो अनिल बलूनी का नाम मुख्यमंत्री की रेस में आगे चल रहा है, हांलाकि यह भी माना जा रहा है कि भाजपा हाईकमान एक बार फिर धामी को प्रदेश की कमान सौंप सकता है। सूत्रों के अनुसार कल शाम तक सीएम चेहरे को लेकर स्थिति स्पष्ट होने की संभावना है। बता दें कि पिछले दिनों धामी दिल्ली में डटे हुए थे, लेकिन बाद में वह उत्तराखण्ड लौट आए। दिल्ली से लौटने के बाद वह खटीमा पहुंचे और यहां से राजधानी दून पहुंच गए। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक से भी मुलाकात की।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें