Friday, April 19, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeनैनीतालभवाली में जिलाधिकारी और नगरपालिका की पहल से हुआ हाट बाजार का...

भवाली में जिलाधिकारी और नगरपालिका की पहल से हुआ हाट बाजार का शुभारंभ, स्थानीय उत्पादों को मिलेगा बढ़ावा

भवाली/नैनीताल। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की पहल नगर पालिका परिसर भवाली में स्थानीय उत्पादों को बढावा देने हेतु बाजार प्रारम्भ कर दी गई है।
नगर पालिका परिसर भवाली में वोकल फॉर लोकल स्थानीय उत्पादों को बढावा देने हेतु बुधवार एवं रविवार को बाजार लगेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि है कि इन बाजारों के लगने से स्थानीय उत्पादोें को बढावा मिलेगा वही छोटे-छोटे उद्यमियों का विकास होगा। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना संकट के बीच आत्मनिर्भर भारत की शुरूआत की थी। उन्होने लोकल के लिए वोकल का नारा दिया। डीएम गर्ब्याल ने कहा कि केवल देश में बने उत्पादों को प्रयोग मे लाया जाए इसके लिए हमें अधिकाधिक लोगों में स्वदेशी उत्पादों के उपयोग के लिए जागरूक होना होगा। उन्होंने कहा स्थानीय उत्पादों को बढावा देने से जहां हमारे पर्वतीय लोगों की आर्थिकी मजबूत होगी वही पर्वतीय क्षेत्रों से पलायन भी रूकेगा।
जिलाधिकारी ने कहा कि हमें समझना होगा कि यह ऐसा कार्य है जिसमें केवल सरकार के करने से पूरी सफलता नहीं मिल सकती। आत्मनिर्भर भारत का लक्ष्य तभी साकार होगा जब देश के नागरिकों के भीतर स्वदेशी को अपनाने के प्रति अटल भावना आकार लेगी। इस अवसर पर अध्यक्ष नगर पालिका संजय वर्मा एवं अधिशासी अधिकारी नगर पालिका संजय कुमार द्वारा स्वयं सहायता समूहों को प्रोत्साहित किया गया। नगर पालिका परिसर भवाली मेें दर्जनो स्वयं सहायता समूहों द्वारा अपने स्टॉल लगाकर अपने स्थानीय उत्पादों की बिक्री की।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें