Thursday, April 18, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
HomeमौसमNainital में हो सकता है भारी हिमपात और वर्षा, संयुक्त मजिस्ट्रेट ने...

Nainital में हो सकता है भारी हिमपात और वर्षा, संयुक्त मजिस्ट्रेट ने लोगों से सावधानी बरतने को कहा

Nainital। नैनीताल संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रतीक जैन ने भारत मौसम विभाग द्वारा प्राप्त सूचना के अनुसार जनपद नैनीताल में भारी वर्षा होने के साथ ओलावृष्टि तथा ऊॅचाई वाले स्थानों पर हिमपात की सम्भावना बताइ गई है। मौसम विभाग की ओर से हाई अलर्ट जारी किया गया है। प्रतीक जैन ने नैनीताल के नगरवासियों से अपील की है कि वे इस मौसम में अपने घरों से बाहर, यदि आवश्यक हो, तभी निकलें। उन्होेने महत्वपूर्ण विभागों से समन्वय स्थापित करते हुए कहा है कि नगर में बिजली, पानी व सड़कों में आ रही बाधाओं के लिए कार्मिकों की तैनाती की गई है।

प्रतीक जैन ने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी  को निर्देशित किया है कि वे गरीब, निराश्रित व आमजनों के लिए अलाव की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने मौसम विभाग द्वारा जारी हाई अलर्ट के तहत आज व कल 4 फरवरी को भारी वर्षा व बर्फवारी के मद्देनजर लोगो से अनुरोध किया है कि वे सर्दी से बचने के लिए अलाव के साथ ही अन्य गर्मी लाने वाले उपकरणों का प्रयोग कर अपने आप को बचाए तथा लोगों को जागरूक करें । उन्होंने ठंडी से बचाव के लिए सभी आवश्यक कदम उठाये जाने के निर्देश नगर के अधिकारियों को दिये। उन्होने नगर में आवश्यक खाद्य वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को दिये है।

उन्होने बताया कि हिमपात व अतिवृष्टि से सम्भावित क्षेत्र एंव मार्ग बाधित होने, संवेदनशील ग्रामों एंव अन्य क्षेत्रों में होने वाली घटनाओं से निपटने हेतु सभी अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने तथा क्षेत्र में तैनात कार्मिकों तथा संसाधनों को भी अलर्ट मोड में रखे जाने के निर्देश दियें है। उन्होंने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में जेसीबी मशीनें व अन्य उपकरण/सामग्री तैनात कर दी जाये। श्री जैन ने जनता से अपील की है कि किसी तरह की आपदा सम्बन्धी सूचना एंव कृत कार्यवाही से जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र 05942-231178, 231179 तथा टोल फ्री नम्बर 1077 पर आवश्यक रूप से सूचित करें।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें