Thursday, April 18, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडकेदारनाथ व बदरीनाथ धाम की तर्ज पर ही राज्य के अन्य पौराणिक...

केदारनाथ व बदरीनाथ धाम की तर्ज पर ही राज्य के अन्य पौराणिक मंदिरों व तीर्थ क्षेत्रों के विकास के लिए किया जाएगा कार्य – मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज रविवार को मुख्यमंत्री आवास में दीपावली की बधाई देने आए अधिकारियों के साथ राज्य के विकास पर चर्चा करते हुए कहा कि राज्य सरकार केदारनाथ व बदरीनाथ धाम की तर्ज पर ही राज्य के अन्य पौराणिक मंदिरों व तीर्थ क्षेत्रों के विकास के लिये काम करेगी। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि राज्य में तीर्थाटन व धार्मिक पर्यटन के सुनियोजित विकास के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनका व्यापक विचार-विमर्श हुआ है।

प्रधानमंत्री से इस संबंध में बहुत ही महत्वपूर्ण मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखण्ड से विशेष लगाव है। उनके मार्गदर्शन और विजन के अनुरूप कार्ययोजना तैयार कर कुमाऊँ क्षेत्र में धार्मिक स्थलों के विकास के लिए प्रारम्भ की गई मानसखण्ड मंदिर माला मिशन को सरकार आगे बढ़ा रही है। मुख्यमंत्री धामी ने अधिकारियों से कहा कि राज्य के टाॅपर छात्र-छात्राओं को एलबीएसएनएए, आईआईटी सहित अन्य प्रतिष्ठित संस्थानों का शैक्षणिक भ्रमण कराया जाए। इससे हमारे बच्चों को प्रेरणा मिलेगी। इस अवसर पर मुख्य सचिव डॉ. एस एस संधू, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, आनंद वर्धन, प्रमुख सचिव आर के सुधांशु, सचिव दिलीप जावलकर, डॉ. रंजीत कुमार सिन्हा, सौजन्या, शैलेश बगोली, डॉ पंकज कुमार पांडे सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें