Thursday, May 30, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडकांवड़ यात्रा को लेकर सतर्कता बरत रही है उत्तराखंड पुलिस 

कांवड़ यात्रा को लेकर सतर्कता बरत रही है उत्तराखंड पुलिस 

धर्मनगरी हरिद्वार में कांवड़ियों का रेला आना शुरू हो गया है. उत्तराखंड पुलिस ने इस बार चार करोड़ कांवड़ियों के आने की संभावना जताई है. वहीं, खुफिया विभाग के इनपुट के बाद उत्तराखंड पुलिस भी पहले से ज्यादा संतर्क हो गई है. अन्य जिलों और राज्यों से हरिद्वार के सीमा में आने और जाने वाले सभी वाहनों पर विशेष नजर रखी जा रही है. उत्तराखंड पुलिस का विशेष दस्ता 24 घंटे आम जनता की सुरक्षा में लगा हुआ है.

कांवड़ यात्रा में सुरक्षा की दृष्टि एक-एक व्यक्ति पर नजर रखना संभव नहीं है. इसीलिए पुलिस ने कांवड़ मेले में बम निरोधक दस्ते और डाग स्क्वायड को भी तैनात किया है. बम निरोधक दस्ता और डाग स्क्वायड पूरे कांवड़ मेले में यात्रियों का सामान चेक रहे हैं. इसके अलावा कुछ भी संदिग्ध मिलता है तो उसकी भी तलाशी ली जा रही है. बीडीएस दस्ते की कई टीमें 24 घंटे मेला क्षेत्र में तैनात हैं.
धार्मिक स्थलों के अलावा बाजारों में भी सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इसके अलावा ड्रोन कैमरों से नजर रखी जा रही है. वहीं पूरे मेला क्षेत्र में 350 के करीब सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं. कमांड कंट्रोल रूम से इन सीसीटीवी कैमरों की मॉनिटिरिंग की जा रही है.
रात में जिस वक्त ईटीवी भारत की टीम हरीकी पैड़ी पर सुरक्षा इंतजामों का रियलिटी चेक कर रही थी, तभी बम निरोधक दस्ते को सूचना मिली थी कि हरकी पैड़ी पर घंटाघर के पास लावारिस अटैची रखी हुई है. लावारिस अटैची की सूचना मिलते ही बम निरोधक दस्ता तत्काल मौके पर पहुंचा और बड़े ही एहतियात के साथ लावारिस अटैची को खोला गया. हालांकि अटैची में कुछ भी संदिग्ध सामान नहीं मिला है, जिसके बाद टीम ने राहत की सास ली. बम निरोधक दस्ते के साथ विशेष तौर पर प्रशिक्षित स्नीफर डॉग भी अन्य कर्मियों की तरह अपनी ड्यूटी में मुस्तैद रहते हैं. अलग-अलग शिफ्ट में स्नीफर डॉग को मेला क्षेत्र में घुमाया जा रहा है.
सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें