Thursday, April 18, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड में होगी बंपर भर्तियां: आचार संहिता हटने के बाद 1500 पदों...

उत्तराखंड में होगी बंपर भर्तियां: आचार संहिता हटने के बाद 1500 पदों पर भर्ती का रास्ता होगा साफ

उत्तराखंड में होगी बंपर भर्तियां: आचार संहिता हटने के बाद 1500 पदों पर भर्ती का रास्ता होगा साफ, पढ़िए कैसे कर सकते हैं आवेदन

लंबे समय से भर्तियां शुरू होने का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उनका इंतजार अब खत्म होने वाला है। क्योंकि जल्द ही उत्तराखंड में बंपर भर्तियां शुरू होगी।

उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड के माध्यम से आयुर्वेद विभाग, राजकीय मेडिकल कालेज और स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टरों व एएनएम के खाली पदों पर बंपर भर्ती होगी। विधानसभा चुनाव की आचार संहिता हटने के बाद बोर्ड ने लगभग 1500 पदों की भर्ती की कवायद शुरू कर दी है। इसमें आयुर्वेद चिकित्साधिकारियों के 256 पदों की विज्ञप्ति जारी कर दी है।

चुनाव से पहले चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड को आयुर्वेद विभाग ने 256 पद, चिकित्सा शिक्षा विभाग ने राजकीय मेडिकल कालेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 393 पद और स्वास्थ्य विभाग में एएनएम के 824 पदों पर भर्ती करने का प्रस्ताव मिला था। आचार संहिता लागू होने के कारण भर्ती प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ पाई थी। अब आचार संहिता हटने से चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया तेज कर दी है।

बोर्ड ने आयुर्वेद विभाग में डॉक्टरों के 256 पदों की विज्ञप्ति जारी की है। इसमें आयुर्वेद चिकित्साधिकारी के 253, यूनानी का एक, योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा का एक और स्टेट फार्मेसी प्रबंधक का एक पद शामिल हैं। इसके अलावा राजकीय मेडिकल कालेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 393, स्वास्थ्य विभाग में एएनएम के 824 और ईएसआई अस्पतालों में चिकित्साधिकारी के 33 पदों पर भी जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डीएस रावत का कहना है कि विभिन्न विभागों में डॉक्टरों के खाली पदों पर तेजी से चयन प्रक्रिया पूरी की जाएगी। बोर्ड की ओर से आयुर्वेद चिकित्साधिकारियों के 256 पदों की विज्ञप्ति जारी की गई है। बोर्ड की वेबसाइट पर 16 मार्च से इन पदों के लिए आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि पांच अप्रैल तय की गई है

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें