Friday, April 19, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडनैनीताल– मल्ला रामगढ़ में जन सुविधा को देखते हुए बस स्टेशन निर्माण...

नैनीताल– मल्ला रामगढ़ में जन सुविधा को देखते हुए बस स्टेशन निर्माण कार्य और पुनः संचालन शुरू करने को लेकर केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने परिवहन मंत्री को लिखा पत्र

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने मल्ला रामगढ़ क्षेत्र में बस स्टेशन निर्माण कार्य व पुनः संचालन के संबंध में परिवहन एवं समाज कल्याण मंत्री चंदन रामदास को पत्र लिखते हुए मल्ला रामगढ़ में बस स्टेशन के निर्माण कार्य और पुनः संचालन शुरू करने का अनुरोध किया है।

केंद्रीय मंत्री भट्ट ने परिवहन मंत्री को पत्र लिखकर कहा कि लगातार जनता के ओर से यह अवगत कराया गया है कि पूर्व में मल्ला रामगढ़ में परिवहन निगम का 15 कमरों का हेरिटेज भवन बना हुआ है जो कि जीर्ण शीर्ण अवस्था में है तथा यह आवारा पशुओं का केंद्र बन गया है। भवन में भारी गंदगी होने के कारण मच्छर व अन्य प्रकार के संक्रामक रोगों का कारण भी बन रहा है जिससे आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है। उन्होंने कहा कि यह स्थान पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण है जहां पर देश व विदेशी पर्यटक लगातार आते हैं, इसके अलावा गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर केंद्रीय विश्वविद्यालय का संचालन भी इसी क्षेत्र में होना है। कहा कि पिछले दिनों उनके भ्रमण के दौरान भी स्थानीय जनता द्वारा अवगत कराया गया था कि उपरोक्त बस स्टेशन का निर्माण तथा पुनः संचालन किया जाना आवश्यक है जिससे कि लोगों को आवागमन की सुविधा मिल सके।

केंद्रीय मंत्री भट्ट ने परिवहन मंत्री चंदन रामदास से मुलाकात में भी कहा है कि जन भावनाओं के अनुरूप उक्त बस स्टेशन के लिए धनराशि भी आवंटित की गई थी लेकिन उसका निर्माण कार्य उचित रूप से नहीं किया गया। लिहाजा मल्ला रामगढ़ क्षेत्र में बस स्टेशन का निर्माण और पुन: संचालन किए जाने पर विचार करना आवश्यक है और जन भावनाओं को देखते हुए बस स्टेशन निर्माण व संचालन किया जाना अति आवश्यक है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें