Thursday, May 30, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंड20वीं उत्तराखंड स्टेट बास्केटबॉल चैंपियनशिप में देहरादून का कब्जा, शिक्षा मंत्री धन...

20वीं उत्तराखंड स्टेट बास्केटबॉल चैंपियनशिप में देहरादून का कब्जा, शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने प्रदान की ट्रॉफी

गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के दयानंद स्टेडियम में आयोजित 20वीं उत्तराखंड स्टेट बास्केटबॉल चैंपियनशिप के महिला और पुरुष वर्ग में देहरादून की टीम ने जीत दर्ज की है। विजेता टीमों को मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने ट्रॉफी प्रदान कर सम्मानित किया है।

जिला बास्केटबॉल एसोसिएशन की ओर से आयोजित तीन दिवसीय उत्तराखंड स्टेट चैंपियनशिप के पुरुष वर्ग का फाइनल मैच मसूरी और देहरादून की टीम के बीच खेला गया। जिसमें देहरादून की टीम ने मसूरी की टीम को 40-22 के अंतर से हराकर जीत दर्ज की। महिला वर्ग का फाइनल मैच देहरादून और हरिद्वार के बीच खेला गया, जिसमें देहरादून की टीम ने हरिद्वार को 65-57 के अंतर से हराकर चैंपियनशिप पर कब्जा कर लिया। विजेता और उपविजेता टीमों के खिलाड़ियों के साथ ही बास्केटबॉल के कोच को मुख्य अतिथि धन सिंह रावत ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि बास्केटबॉल एसोसिएशन देश और प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने का काम कर रही है। जिला बास्केटबॉल एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष संजय चतुर्वेदी ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रूप किशोर शास्त्री, रानीपुर विधायक आदेश चौहान, रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा, गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के खेल एवं शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रभारी डॉ अजय कौशिक आदि ने मुख्य अतिथि के साथ खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

बास्केटबॉल एसोसिएशन के जिला सचिव संजय चौहान ने बताया कि तीन दिवसीय बास्केटबॉल चैंपियनशिप में पुरुष और महिला वर्ग की 21 टीमों के करीब 258 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया है। राष्ट्रीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन मध्यप्रदेश में किया जाएगा। जिसमें स्टेट की विजेता टीम प्रतिभाग कर सकेगी। इस अवसर पर एचईसी ग्रुप के डायरेक्टर संदीप, मनदीप ग्रेवाल, विकास तिवारी, शिवम आहूजा, लक्ष्य, विकास वर्मा आदि मौजूद थे।

 

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें