Wednesday, June 12, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडश्री केदारनाथ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं के लिए दर्शन की व्यवस्था हेतु...

श्री केदारनाथ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं के लिए दर्शन की व्यवस्था हेतु जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

रुद्रप्रयाग: श्री केदारनाथ धाम की यात्रा के दृष्टिगत जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने यात्रा से संबंधित विभागीय अधिकारियों को सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं ताकि दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न हो।

जिला पूर्ति अधिकारी केके अग्रवाल ने अवगत कराया कि जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में जनपद रुद्रप्रयाग में स्थित पेट्रोल, डीजल व गैस एजेंसियों के प्रबंधकों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि आयोजित बैठक में पेट्रोल पंप स्वामियों को पेट्रोल पंपों पर स्वच्छ पानी, साफ शौचालय तथा हवा की निःशुल्क व्यवस्था हर समय उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक में कारगिल शहीद गोविंद सिंह राणा फिलिंग स्टेशन नाला गुप्तकाशी द्वारा अवगत कराया गया कि उनके द्वारा सामान्य स्टेग्रीन डीजल की आपूर्ति की जाती है जिसमें 20.00 केएल सामान्य तथा 20.00 केएल स्टेग्रीन डीजल रखा जाता है। वाहन स्वामियों के द्वारा सामान्य डीजल के रेट कम होने के कारण सामान्य डीजल की मांग की जाती है तथा स्टेनग्रीन डीजल देने में अनावश्यक विवाद होता है। 20.00 केएल स्टेग्रीन डीजल का प्रयोग पूरे यात्रा काल में नहीं हो पाता है जिसके लिए संबंधित कंपनी को 40.00 केएल सामान्य डीजल उपरोक्त रिटेल आउटलेट को उपलब्ध कराने हेतु पत्रालेख किया गया है। इसके साथ ही हर पेट्रोल पंप एवं गैस एजेंसियों को उनकी भंडारण क्षमता के अनुरूप स्टाॅक रखने हेतु निर्देशित किया गया है साथ ही स्टाॅक की सूचना प्रत्येक दिन व्हट्स एप के माध्यम से जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इसी तरह गैस वितरण के दौरान गैस गाड़ियों में वेइंग मशीन फायरसेफ्टी, इस्टीयूजर तथा उनके डिलीवरी वाॅय को वर्दी, आर्ड कार्ड पहनने के निर्देश दिए गए हैं। यदि पेट्रोल पंपों एवं गैस एजेंसियों में किसी कारणवश कोई समस्या आती है तो तत्काल उस समस्या को कार्यालय को अवगत कराने के भी निर्देश दिए गए हैं। साथ ही गैस एजेंसियों एवं पेट्रोल पंप स्वामियों को शौचालय आम जनमानस हेतु खुले रखे जाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

बैठक में शेर सिंह पंवार, लक्ष्मण सिंह रावत, मोहन सिंह, विक्रम सिंह, अमित सिंह, अखिलेश राणा, रोबिन चौधरी, आकाशदीप, अकबर सिंह पटवाल, गिरीश चंद्र, नरेंद्र सिंह, उम्मेद सिंह आदि उपस्थित रहे।

 

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें