Thursday, May 30, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडमुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रामपुर तिराहा कांड की बरसी पर...

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रामपुर तिराहा कांड की बरसी पर राज्य निर्माण आंदोलन के शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज रविवार को रामपुर तिराहा मुजफ्फरनगर स्थित शहीद स्थल में राज्य निर्माण आंदोलन के शहीदों की पुण्य स्मृति में आयोजित कार्यक्रम में शहीद आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि अर्पित की।
इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने शहीद स्थल के लिए अपनी भूमि दान करने वाले दिवंगत महावीर शर्मा की स्मृति में शहीद स्थल पर उनकी प्रतिमा स्थापित किए जाने की घोषणा की।


उन्होंने ग्राम- रामपुर, सिसौना, मेघपुर एवं बागोंवाली ग्रामवासियों की सहृदयता एवं जन भावना के दृष्टिगत 2016 में बनाए गए जन मिलन केन्द्रों का पुनर्निर्माण कार्य किए जाने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि राज्य निर्माण के लिए सही गई कठोरतम पीड़ाओं में से एक रामपुर तिराहा कांड की बरसी पर मैं उत्तराखण्ड के एक-एक आंदोलनकारी को दंडवत नमन करता हूं। हम शहीद आंदोलनकारियों के सपनों के अनुरुप राज्य का निर्माण करने हेतु प्रतिबद्ध हैं।
मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम प्रत्येक दिन उत्तराखण्ड राज्य को उसकी मूल रचना एवं आधार के अनुरूप आगे ले जाने का कार्य कर रहे हैं। प्रदेश में सभी क्षेत्रों में अभूतपूर्व कार्य हो रहे हैं। इस दौरान केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालयान, कैबिनेट मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार ( यूपी सरकार) कपिलदेव अग्रवाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, विधायक प्रदीप बत्रा मौजूद रहे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें