Sunday, May 26, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडमुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया पुलिस विभाग की हाईटेक बिल्डिंग का...

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया पुलिस विभाग की हाईटेक बिल्डिंग का लोकार्पण

देहरादून: जिले में पुलिस विभाग की नई और हाईटेक बिल्डिंग बनकर तैयार हो गई है. जिसका आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोकार्पण किया है. साथ ही ई बीट बुक का भी शुभारंभ किया. इस बिल्डिंग का नाम सरदार बल्लभ भाई पटेल के नाम पर रखा गया है. इस भवन में डीजीपी ऑफिस के साथ ही पुलिस विभाग के तमाम कार्यालय खोले जाएंगे. वहीं, स्मार्ट पुलिसिंग का कार्यालय और 112 का कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है.

मील का पत्थर साबित होगा भवन: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पुलिस विभाग का नया भवन बनकर तैयार हो गया है. जिसमें पुलिस के तमाम कार्यालय चलेंगे. साथ ही स्मार्ट पुलिसिंग का भी काम यहां से चलेगा. उन्होंने कहा कि एक ही जगह पर तमाम कार्यालय होने से लोग आपसी कम्युनिकेशन कर सकते हैं और उनका आने-जाने का समय बचेगा. साथ ही एक ही जगह पर काम होगा. इसके अलावा उन्होंने कहा कि सरकार का भी यही उद्देश्य है कि उत्तराखंड पुलिस हर क्षेत्र में अच्छा काम करें. उसके लिए ये नवनिर्मित भवन मील का पत्थर साबित होगा.

गढ़वाल रेंज से जुड़े 7 जिलों का होगी मॉनिटरिंग: बता दें कि अभी तक यहां पर डीआईजी गढ़वाल का ऑफिस था. नए भवन में फायर और ट्रैफिक व्यवस्था के साथ ही चार धाम रूटों पर लगे सीसीटीवी कैमरे की निगरानी के लिए व्यवस्था बनाई गई है. जिससे कंट्रोल रूम से गढ़वाल रेंज से जुड़े 7 जिले की मॉनिटरिंग हो सकेगी.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें