Sunday, February 25, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeअन्यउत्तराखण्डः पर्यावरण संरक्षण को आगे आया सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल! वृक्षारोपण कार्यक्रम...

उत्तराखण्डः पर्यावरण संरक्षण को आगे आया सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल! वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल हुए सहायक निदेशक डॉ. घिल्डियाल, बोले- वृक्षों के बिना जीवन संभव नहीं

देहरादून। सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल द्वारा आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में सहायक निदेशक डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने शिरकत करते हुए पौधरोपण किया। इस दौरान डॉ. घिल्डियाल ने कहा कि भावी पीढ़ी को यदि कोराना जैसी महामारी से बचाना है तो विद्यालयों में निरंतर वृक्षारोपण को एक अभियान की तरह चलाया जाना चाहिए। सहायक निदेशक डॉ. घिल्डियाल ने कहा कि कोरोनाकाल में जब लोग ऑक्सीजन के लिए तड़प रहे थे तब वृक्षों का महत्व पता चला कि वृक्षों के बिना जीवन संभव नहीं है।

उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए हम सभी को आगे आना चाहिए, ताकि धरा को हरा-भरा रखने के साथ ही प्रदूषण से भी मुक्ति मिल सके। कहा कि सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल द्वारा जिस खुले वातावरण में शिक्षा की नींव को मजबूत करने का प्रयास किया जा रहा है वह काबिले तारीफ है। उन्होंने बच्चों को भी वृक्षारोपण का महत्व समझाया और अधिक से अधिक लोगों को वृक्षारोपण के लिए जागरूक करने को कहा।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा हरेला पखवाड़े के तहत वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी स्कूलों को आगे आना चाहिए और पर्यावरण संरक्षण में अपनी अहम जिम्मेदारी निभानी चाहिए। इस दौरान प्रधानाचार्य पंकज नौटियाल, निर्माता निर्देशक विपिन बलूनी आदि को उन्होंने शुभकामनाएं दी।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें