Saturday, June 15, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeअन्यउत्तराखण्डः हल्द्वानी में मण्डलायुक्त रावत ने लगाया जनता दरबार! फरियादियों की समस्याओं...

उत्तराखण्डः हल्द्वानी में मण्डलायुक्त रावत ने लगाया जनता दरबार! फरियादियों की समस्याओं का किया समाधान, अधिकारियों को दिए अहम निर्देश

हल्द्वानी। मण्डलायुक्त दीपक रावत ने आज जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान उन्होंने कहा कि अधिकारी शिकायतों का इंतजार ना करें, सभी अधिकारी प्रो-एक्टिव होकर कार्य करें, स्वयं फील्ड में जाकर स्थलीय कार्यों की मानिटरिंग करें तथा जिन कार्मिकों द्वारा स्थलीय कार्यों मानिटरिंग की जा रही है उनकी मानिटरिंग उच्च अधिकारियों द्वारा स्वयं की जाए। श्री रावत ने जल संस्थान को नैनीताल शहर के जल संयोजन का सर्वे करने को कहा। कहा कि जल संस्थान द्वारा शहर में अवैध जल संयोजन भी दिए गए है विभाग उनका सर्वे कर आवश्यक कार्यवाही करें। इसके साथ ही अवैध संयोजन में संलिप्त अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करते हुए स्पष्टीकरण लिया जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश कि जल संयोजन मानकों के आधार पर ही दिये जांए। आयुक्त ने जलसंस्थान के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन क्षेत्रों में पानी के लीकेज हो रहे हैं उनकी मानिटरिंग प्रतिदिन की जाए तथा वाट्सएप के माध्यम से लीकेज के प्रगति की रिपोर्ट मध्यान्ह 12 बजे तक आयुक्त को प्रतिदिन प्रेषित की जाए। उन्होंने कहा गर्मी का मौसम आ गया है इस मौसम में आग लगने की काफी सम्भावना बनी रहती है। उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर आग बुझाने के हाइड्रेन्ट लगे हैं उनकी भी जांच की जाए। पानी की टैंकियों में पानी समाप्त होने पर वैकल्पिक व्यवस्था से कितने समय मे हाईड्रेन्ट में पानी की आपूर्ति की जा सकती है इसकी भी जानकारी दी जाए। जनता दरबार मे राधिका देवी पत्नी स्व. किशन राम निवासी खडकपुर मोटाहल्दू ने कहा कि उनके दोनों पुत्रों का विवाह हो गया है व पति की मृत्यु 2017 में हो गई थी। उन्होंने कहा कि उन्हें पुत्रों द्वारा भरण पोषण हेतु खर्चा नही दिया जा रहा है जबकि परगना मजिस्ट्रेट, हल्द्वानी द्वारा पूर्व में भरण पोषण के आदेश दिए गए है। इस सम्बंध में मण्डलायुक्त ने परगना मजिस्ट्रेट को आदेश का अनुपालन कराने के निर्देश दिए।
गत शनिवार में ग्राम विकास समिति गोविन्दपुर गरवाल के लोगों द्वारा बताया गया था कि उनके घर के नजदीक विद्युत विभाग का ट्रांसफार्मर लगा है जिसकी वजह से उन्हें व कालोनी वासियों को डर बना रहता है। समस्या के समाधान हेतु आयुक्त ने शिकायत कर्ता व विभाग को आज जनता दरबार में बुलाया था। इस सम्बन्ध में विभाग द्वारा जानकारी दी गई कि विभाग द्वारा मौके पर मानकों के तहत ट्रांसफार्मर स्थापित किया गया है व किसी प्रकार का खतरा नहीं है। शिकायत के सम्बन्ध में फरियादी द्वारा मण्डलायुक्त को धन्यवाद भी दिया गया कि जनता दरबार मे आने के बाद विभाग द्वारा उनके क्षेत्र के झूलते तारों को ठीक भी किया गया।
जनता दरबार में अधिकांश संख्या में भूमि सम्बन्धित लोगां की शिकायत आई जिसका आयुक्त श्री रावत ने मौके पर समाधान किया, शेष समस्याओं के लिए अगले जनता दरबार में शिकायत कर्ता एवं सम्बन्धित अधिकारियों को पूर्ण अभिलेखों के साथ उपस्थित रहने के निर्देश दिये।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें