Wednesday, July 17, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeनैनीतालनैनीताल शहर में तेज़ी से फैल रहें नशे के दुष्प्रभाव को...

नैनीताल शहर में तेज़ी से फैल रहें नशे के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए अब की जाएगी एसओजी टीम की तैनाती

नैनीताल शहर में तेज़ी से फैल रहें नशे के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए अब एसओजी टीम की तैनाती की जाएगी। जो नशे के कारोबारियों पर नकेल कसने का काम करेगी।
बुधवार को पुलिस लाइन सभागार में पत्रकारों से वार्ता के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने कहा की पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ चलाए जा रहें अभियान में तेजी लाने के लिए अब शहर में एसओजी टीम की तैनाती की जाएगी जो पुलिस क्षेत्राधिकारी विभा दीक्षित के नेतृत्व में नशे के सौदागरों पर नजर रखेगी और उन पर कार्रवाई करेगी।
इसके साथ ही उन्होंने बताया की पुलिस सड़को पर फर्राटे भरने वाले नाबालिगों की भी लगातार तेजी से चैकिंग कर रही हैं, इसके साथ ही पुलिस द्वारा स्कूलों में जाकर जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा हैं, बताया की पुलिस इस जागरूकता अभियान में अभिभावकों और विद्यालय की भी मदद लेगी।
एसएसपी भट्ट ने बताया की यदि कोई भी नाबालिग दो पहिया या चार पहिया वाहन चलाता हुआ पाया जाता है तो उसके वाहन को सीज कर उनके अभिभावकों पर कार्रवाई की जाएगी।
आगामी क्रिसमस और नए वर्ष को लेकर उन्होने बताया की इस साल भी शहर में सभी पार्किंग फुल होने के बाद रूसी बाईपास में वाहनों को पार्क कराया जाएगा और अगर पर्यटको की संख्या बढ़ती है और रूसी बाईपास पार्किंग के फुल हो जाने के बाद काठगोदाम पर वाहनों को रोककर यातायात को नियंत्रित किया जाएगा।
इसके साथ ही उन्होंने बताया की जाड़ों का सीजन शुरु होते ही शहर में चोरी की वारदाते भी बढ़ती हैं, जिसको लेकर चीता मोबाइल पुलिस लगातार शहर में गश्त करेगी और लोगों की सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए जाएंगे जिससे शहर में चोरी की वारदातें ना हो। उन्होंने बताया की वर्षा और बर्फबारी के मद्देनजर कर्मचारियों की सुरक्षा देखते हुए विभाग के लगभग 30 वाहनों के टायरों में चैन लगाने के निर्देश दिए गए हैं, जिससे बर्फ और पाले में वाहन न फिसले।
इस मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी विभा दीक्षित, कोतवाल प्रीतम सिंह, थानाध्यक्ष तल्लीताल रोहतास सागर, मौजूद थे।

ग्रामीण इलाकों में कानून व्यवस्था बनाए जानें के लिए खुलेगी चार नई पुलिस चौकी और एक थाना

नैनीताल। एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया की ग्रामीण इलाकों में कानून व्यवस्था बनाए जानें के लिए जल्द ही चार नई पुलिस चौकी और एक थाना बनाया जाएगा। जिसमें धारी, ओखलकांडा, हैड़ाखान व धनाचूली में पुलिस चौकी का निर्माण किया जाएगा, इसके साथ ही खनस्यूं में थाना बनाया जाएगा।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें