Thursday, April 18, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeनैनीतालनैनीताल– छात्र संघ एवं छात्र महासंघ चुनाव को लेकर जारी हुआ चुनाव...

नैनीताल– छात्र संघ एवं छात्र महासंघ चुनाव को लेकर जारी हुआ चुनाव कार्यक्रम

नैनीताल। छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलन कर रहे छात्रों की मांग पूरी होने के बाद छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित हो गई हैं। जिसको लेकर मंगलवार को कुमाऊं विश्वविद्यालय सभागार में कुलपति प्रो. एनके जोशी की अध्यक्षता में आयोजित हुई छात्र संघ निमात्री समिति की बैठक में कुलसचिव दिनेश चंद्रा ने छात्रसंघ एवं छात्र महासंघ के चुनाव का चुनावी कार्यक्रम जारी किया।
बैठक में कुलपति की संस्तुति के बाद घोषित कार्यक्रम के तहत तय किया गया कि 19 दिसंबर को छात्रसंघ चुनाव संबंधी अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। वहीं, 20 दिसंबर को सुबह 11 बजे से शाम 3 बजे तक छात्रसंघ चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। 21 दिसंबर को सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक नामांकन होंगे और 22 दिसंबर को सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक नामांकन पत्रों की जांच होगी।
इसके अलावा उसी दिन दोपहर 1 से 3 बजे तक प्रत्याशी नाम वापस ले सकेंगे। जबकि 23 दिसंबर को 11 बजे से आमसभा का आयोजन होगा।
जिसके बाद 24 दिसंबर को सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक मतदान प्रक्रिया होगी, जिसके बाद उसी दिन शाम को मतगणना के बाद चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे। जिसके बाद शपथ ग्रहण समारोह भी होगा।

इसके साथ ही छात्र महासंघ चुनाव को लेकर भी विश्वविद्यालय प्रबंधन ने तिथियां तय कर दी हैं। जिसमें निर्णय लिया गया है कि 26 दिसंबर को सुबह 10 से 11 बजे तक नामांकन पत्रों की बिक्री होगी। उसी दिन नामांकन एवं नामांकन पत्रों की जांच भी की जाएगी। जिसके बाद नाम वापसी होगी। 27 दिसंबर को सुबह 10 से 12 बजे तक मतदान होगा। उसी दिन मतदान के बाद चुनाव परिणाम घोषित कर शपथ ग्रहण का कार्यक्रम होगा।

चुनाव प्रचार के लिए तय की गई खर्च सीमा….
वहीं बैठक में विश्वविद्यालय की ओर से छात्र नेताओं के लिए चुनाव के दौरान चुनावी क्रियाकलापों को लेकर व्यय की सीमा भी तय कर दी गई है। कुलसचिव दिनेश चंद्रा ने बताया कि 10 हजार से कम छात्र संख्या के लिए 25 हजार जबकि 10 हजार से अधिक छात्र संख्या वाले संस्थान में छात्र नेता के लिए 50 हजार रुपए के खर्चे की अधिकतम सीमा तय की गई है। बताया की इससे अधिक के खर्चे का ब्यौरा सामने आने पर संबंधित व्यक्ति के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें