Thursday, April 18, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeनैनीतालभवाली बाईपास में पुल निर्माण की मांग को लेकर पालिकाध्यक्ष संजय...

भवाली बाईपास में पुल निर्माण की मांग को लेकर पालिकाध्यक्ष संजय वर्मा ने केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट को भेजा ज्ञापन

भवाली: पालिकाध्यक्ष संजय वर्मा ने केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट को भवाली बाईपास फेस 1 एवं फेस 2 के सड़क कटिंग के कार्य पूर्ण होने के उपरान्त अतिशीध पुल निर्माण किये जाने के सम्बन्ध में ज्ञापन भेजा गया।

पालिकाध्यक्ष ने बताया कि भवाली बाईपास नैनीबैण्ड से सैनिटोरियम फेस 1 एवं सैनिटोरियम से अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग फेस 2 के सड़क कटिंग का कार्य लगभग पूर्ण होने की स्थिति में है। किन्तु सैनिटोरियम से अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग की तरफ एक पुल जो भवाली बाईपास को जोड़ने का कार्य करेगा पुल का निर्माण जनहित में किया जाना अति आवश्यक है।

वहीं अस्थाई खण्ड लोक निर्माण विभाग भवाली के द्वारा निर्माणाधीन भवाली बाईपास को राष्ट्रीय राज मार्ग अल्मोडा से जोड़ने के लिए केन्द्रीय सड़क निधि (सी०आर०एफ०) में भी उक्त पुल निर्माण कार्य को शामिल कराया गया।

साथ ही पालिकाध्यक्ष ने कहा कि बाईपास सडक कटिंग निर्माण का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। इस पर शीघ्र पुल निर्माण की कार्यवाही किए जाने की मांग की। साथ ही उन्होंने कहा कि पुल के निर्माण होने से भवाली नगर को जाम की समस्या से मुक्त किया जा सकेगा। साथ ही आने वाले पर्यटन सीजन में पर्यटकों के साथ आम जन को भी इस बाईपास निर्माण का पूर्ण लाभ मिल सकेगा । जिससे भवाली शहर को जाम से निजात मिलेगी तथा पर्यटन की दृष्टि से भी भवाली शहर को लाभ प्राप्त होगा।

साथ ही पालिकाध्यक्ष ने सैनिटोरियम से अल्मोड़ा राष्ट्रीय राज मार्ग को जोड़ने वाले पुल को स्वीकृत कराते हुए अतिशीघ्र निर्माण कराए जाने की मांग की।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें