Thursday, April 18, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeनैनीतालहल्द्वानी– ग्रामीण जनता की समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए राजस्व...

हल्द्वानी– ग्रामीण जनता की समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए राजस्व ग्राम में रात्रि विश्राम के लिए जाएंगे अधिकारी, रोस्टर जारी

हल्द्वानी – मुख्यमंत्री की शीर्ष प्राथमिकताओं के तहत सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के अन्तर्गत ग्रामीण जनता की समस्याओं के त्वरित निराकरण हेतु जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने अधिकारियों को प्रत्येक राजस्व ग्राम में भ्रमण रात्रि विश्राम के लिए निर्देश दिये हैं।
मुख्य विकास अधिकारी डा0 संदीप तिवारी ने बताया कि अधिकारियों के रात्रि विश्राम हेतु राजस्व ग्राम में भ्रमण का रोस्टर जारी कर दिया है। उन्होंने निर्देश दिये है कि नामित अधिकारी अपने रोस्टर के अनुसार ग्रामों मे भ्रमण कर क्षेत्रवासियों को जलजीवन मिशन कार्यक्रम, मुख्य स्वरोजगार योजना के सम्बन्ध में जानकारियों के साथ ही राशन कार्ड की परेशानियों व ग्राम सभाओं में अन्य समस्याओं का निदान करेंगे। उन्होंने राजस्व ग्राम में भ्रमण/रात्रि विश्राम नामित अधिकारियो को निर्देश दिये है कि क्षेत्र भ्रमण की सूचना क्षेत्रीय जनता, खण्ड स्तरीय अधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों को देना सुनिश्चित करेंगे।
उन्होंने कहा प्रत्येक नामित अधिकारी रोस्टर के अनुसार निर्धारित माह मे भ्रमण करना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि नामित अधिकारी सत्यापन आख्या 3 दिन के भीतर अधोहस्ताक्षरी के साथ ही जिलाधिकारी को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। मुख्य विकास अधिकारी डॉ.तिवारी ने कहा है कि नामित अधिकारी के अवकाश अथवा स्थानान्तरण की दशा में प्रतिस्थानी अधिकारी द्वारा सत्यापन कार्य कर जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी कार्यालय को देना सुनिश्चित करेंगे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें