Wednesday, July 17, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeनैनीतालहल्द्वानी शहर को जल्द मिलेगी सिटी फोरेस्ट की सौगात, कुमाऊं कमिश्नर दीपक...

हल्द्वानी शहर को जल्द मिलेगी सिटी फोरेस्ट की सौगात, कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने किया निरीक्षण

हल्द्वानी – आयुक्त दीपक रावत ने शुक्रवार को रामपुर रोड स्थित चीड डिपो में बनने वाले सिटी फारेस्ट का निरीक्षण किया। आयुक्त ने कहा कि हल्द्वानी सिटी फारेस्ट 4.5 हेक्टेयर में बनेगा। उन्होंने कहा हल्द्वानी शहर में हरियाली नही होने कारण सिटी फारेस्ट का निर्माण किया जायेगा। सिटी फारेटस में रोजगार्डन, योगा पार्क, वाटर एरिया एवं एडवेंचर के साथ ही वार्किंग एरिया बनायी जायेगी। उन्होंने कहा प्राधिकरण की ओर से स्वीकृति मिल चुकी है जल्द ही कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा।
• इसके पश्चात आयुक्त रावत द्वारा रामलीला मैदान व पटेल चौक बाजार का कुमाऊंनी शैली में बनने वाले सौन्दर्यीकरण का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने कहा हल्द्वानी शहर में रामलीला मैदान व बाजार क्षेत्र का सौन्दर्यीकरण का प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है जल्द ही इसमे कार्य प्रारम्भ होगा।
• हल्द्वानी शहर के सौन्दर्यीकरण के तहत तहसील परिसर र्पांर्कंग, व नगर निगम पुस्तकालय का भी आयुक्त द्वारा निरीक्षण किया गया। तहसील परिसर में नये पार्किंग प्रस्तावित है जिस पर शीघ्र ही कार्य प्रारम्भ किया जायेगा साथ ही तहसील परिसर व नगर निगम पुस्तकालय का भी सौन्दर्यीकरण होगा। उन्हांने तहसीलदार को निर्देश दिये कि अवैध रूप से पार्किंग ना वसूली जाए विधिवत् टैंडर प्रक्रिया के द्वारा ही पार्किंग शुल्क लिया जाए। उन्होंने तहसील परिसर में स्टाम्प विक्रेताओं को अपने चैम्बर के सामने नेम प्लेट लगाने के निर्देश दिये।
• इसके पश्चात आयुक्त द्वारा खानचन्द्र मार्केट में नजूल भूमि पर बनने वाले अवैध 50 से 60 कमरों की बिल्डिंग को सीज करने के उपरान्त कार्य चलने पर कडी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने वीसी प्राधिकरण/जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि शहर में होने वाले इस प्रकार के अवैध निर्माण की सुनवाई हर सप्ताह होनी चाहिए ताकि शहर में होने वाले अवैध निर्माणों पर रोक लगाई जा सके।
• इसके उपरान्त आयुक्त द्वारा बरसाती नहर सड़क पर होने वाले अवैध रूप से दुकानदारों द्वारा सडक पर ही गाडियो की सर्विसिंग एव मरम्मत का कार्य करने पर कडी आपत्ति जताई। निरीक्षण दौरान आयुक्त द्वारा रईश शौकर रिपेयरिंग सेन्टर एवं शफीक मोटर वर्क्स दुकानों को मौके पर ही सील कर दिया। उन्होंने कहा भविष्य में गाडियों की सर्विसिंग एवं मरम्मत सडक पर करने पर कठोर कार्यवाही के साथ ही दुकान सील कर दी जायेगी। श्री रावत ने बरसाती नहर पर लगने वाले अवैध रूप से ठेले एवं दुकानदार द्वारा शराब परोशने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा आदेशों का उल्लंघन होने पर कठोर कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।
निरीक्षण दौरान मुख्य वन संरक्षक पीके पात्रो, वन संरक्षक दीप चन्द्र आर्य, नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह आदि उपस्थित थे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें