Wednesday, July 17, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeनैनीतालभीमताल– नगर पंचायत के अंतर्गत ड्रेनेज सिस्टम में प्रभावी सुधार को...

भीमताल– नगर पंचायत के अंतर्गत ड्रेनेज सिस्टम में प्रभावी सुधार को लेकर मुख्य विकास अधिकारी से मिले सामाजिक कार्यकर्ता पूरन बृजवासी

भीमताल। भीमताल नगर पंचायत के अंतर्गत ड्रेनेज सिस्टम में प्रभावी सुधार को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता बृजवासी ने सोमवार को मुख्य विकास अधिकारी डॉ संदीप तिवारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में उन्होंने अवगत कराया की भीमताल नगर पिछले कई सालों से ड्रेनेज सिस्टेम की मार झेल रहा है, नगर पंचायत के अंतर्गत कई वार्डो में लोगों ने पिछली चार-पांच बरसातें भय के साथ गुजारी है।
नगर क्षेत्र भीमताल की सीमा सातताल , मेहरा गाँव से लोक निर्माण विभाग की सड़कों पर तल्लीताल सीमा और नौकुचियाताल चनौती तक जगह-जगह आने वाले गधेरो, नालों से समस्या खड़ी हो रही हैं। बताया की ब्लॉक रोड, कुआंताल, गोरखपुर क्षेत्र, मल्लीताल बाजर में घरों तक नालों, सड़कों का पानी घुस रहा है। इसके साथ ही नगर के प्रत्येक वार्ड में नालों, पहाड़ों से आने वाले पानी से भू कटाव हो रहा है। जिसपर उन्होंने सीडीओ तिवारी से मिलकर नगर पंचायत भीमताल के संपूर्ण ड्रेनेज पर कार्य करवाने कि मांग की।
इस दौरान बृजवासी ने सीडीओ को बताया की बाहरी ठेकेदारों द्वारा नगर की सीमाओं एवं उसके अंतर्गत फैके जा रहे मट्टी-मैटीरियल पर रोक लगाने कि माँग भी की। जिसपर मुख्य विकास अधिकारी डॉ.तिवारी ने जिला प्रशासन के तहत नगर से संबंधित विभागों के साथ संपूर्ण नगर के ड्रेनेज पर तत्काल प्रभावी योजना तैयार होने की बात कही साथ ही नगर क्षेत्र अंतर्गत एवं उसकी सीमाओं पर फैके जा रहे मिट्टी-मैटीरियल पर तत्काल रोक लगाने के निर्देश भी दिए।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें