Saturday, May 25, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeनैनीतालभवाली– पालिका में कार्यरत पर्यावरण मित्रों को मिला नव वर्ष का...

भवाली– पालिका में कार्यरत पर्यावरण मित्रों को मिला नव वर्ष का तोहफा, बोर्ड बैठक में कई प्रस्ताव हुए पास, एवरेस्ट विजेता सुबोध चंदोला के नाम से जाना जाएगा पालिका खेल मैदान

भवाली। नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में बुधवार को वर्ष 2022 का आय-व्यय का ब्यौरा सहित अनेकों प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किये गये । नगर पालिका अध्यक्ष संजय वर्मा की अध्यक्षता में पालिका सभागार में आयोजित बैठक में पालिका में आउटसोर्स एवं संविदा में कार्यरत पर्यावरण मित्रों का मानदेय मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप रू0 500.00 (पाँच सौ रूपया) प्रतिदिन किये जाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित करते हुए नववर्ष से लागू करने का निर्णय लिया गया ।
बोर्ड की बैठक में क्षेत्रीय विधायक सरिता आर्या के जनहित से जुडे भवाली नगर पालिका क्षेत्र से प्राधिकरण हटाये जाने की मुहिम की सराहना करते हुए उनकी इस मुहिम को बल देने के लिए पालिका बोर्ड ने पालिका अध्यक्ष संजय वर्मा के नेतृत्व में नगर के सभी वार्डो में नगर से प्राधिकरण हटाये जाने को लेकर घर-घर हस्ताक्षर अभियान चलाते हुए उसे क्षेत्रीय विधायक सरिता आर्या को सौंपते हुए नगर से तत्काल जिला विकास प्राधिकरण हटाये जाने की मुहिम को तेज करने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया। बोर्ड की बैठक में भवाली गाँधी कालोनी निवासी एवरेस्ट विजेता सुबोध चंदोला के नाम पर नगर पालिका खेल मैदान का नाम किये जाने, सा०स्वा0के0 में नगर पालिका द्वारा निर्मित पार्क का नाम भवाली निवासी स्व० डा० बी०एल० साह के नाम पर किये जाने व वहीं सा०स्व0 के0 पार्क में कोरोना काल में कोरोना से पीड़ितों की सेवा करते हुए मृत्यु को प्राप्त जिले के स्वास्थ कर्मियों का श्रद्धांजलि शिलापट लगाये जाने का निर्णय लिया गया। साथ ही जल संस्थान परिसर में नगर पालिका द्वारा निर्माणाधीन अमृत सरोवर का नाम नगर के महान रंगकर्मी स्व० सतीश लाल साह अमृत सरोवर रखे जाने एवं चिल्ड्रन पार्क का नाम तीलू रौतेली खेल पुरस्कार विजेता स्व० त्रितिष्का कपिल चिल्ड्रन पार्क रखे जाने का निर्णय लिया गया।
पालिका बोर्ड बैठक में भौनियाधार वार्ड सं0- 5 में भारत रत्न डा० भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति स्थापित किये जाने के लिए सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। मुख्य चौराहे पर निर्माणाधीन रोडवेज बिल्डिंग के द्वितीय तल पर पालिका स्वामित्व की दुकानों का निर्माण किया जाना तथा प्राथमिकता के आधार पर फड खोखा व्यवसायियों को बिना वापसी प्रिमियम एवं किराये पर दुकानें आवंटित किया जाना स्वीकार किया। बोर्ड बैठक में अध्यक्ष संजय वर्मा, अधिशासी अधिकारी संजय कुमार, सभासद ममता बिष्ट, किशन सिंह अधिकारी, पूजा भारती, नाजमा खान, मुकेश कुमार, सुनील सिंह महता, विनोद चन्द्र तिवारी एवं पालिका कर्मी पंकज जोशी, प्रियंका जोशी, मनोज तिवारी, उमा जोशी, गौरव नेगी, इन्द्र कपिल आदि उपस्थित थे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें