Saturday, March 2, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeनैनीतालभवाली में 11 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद जल्द बनेगी मल्टी...

भवाली में 11 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद जल्द बनेगी मल्टी स्टोरी पार्किंग, केएमवीएन ने शुरु की टेंडर प्रक्रिया

भवाली नगर की जाम की समस्या के निदान व एक ही जगह पर पार्किंग, सरकारी कार्यालय, बैंक तथा सुव्यवस्थित बाजार की सुविधा को लेकर नगर की जनता की मांग 11 वर्ष बाद पूर्ण होने से नगरवासियों में खुशी की लहर है।
नगर पालिका अध्यक्ष संजय वर्मा ने बताया कि वर्ष 2011 से भवाली नगर के आम जन मानस की मुख्य बाजार स्थित लकड़ी टाल के समीप की लगभग 16 नाली भूमि पर एक बहुददेशीय भवन मल्टीस्टोरी पार्किंग शॉपिंग काम्प्लैक्स बनाये जाने की मांग की जा रही थी।
जिसके बाद वर्ष 2021 में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्बयाल द्वारा नगर की जाम की समस्या के निदान व नगर के समुचित विकास के लिये महत्वपूर्ण इस योजना को लेकर गम्भीरता से कार्यवाही प्रारम्भ की जिसमें राजस्व विभाग की टीम को लकड़ी टाल के समीप की भूमि का सर्वे कराकर राजस्व भू अभिलेखों से मिलान करते हुए लगभग 16 नाली भूमि की पैमाईस कराते हुए नवीन प्रस्ताव शासन को प्रेषित किया।
जिसपर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा इस पार्किंग के लिए 11 करोड़ 22 लाख की धनराशि स्वीकृत की गई। पालिका अध्यक्ष ने बताया कि कार्यदायी संस्था कुमांऊ मण्डल विकास निगम द्वारा भवाली में मल्टी स्टोरी पार्किंग / शौपिंग काम्प्लैक्स के निर्माण के लिये 11 करोड़ 22 लाख की लागत की निविदा जारी कर दी गई है। वही जिला प्रशासन व नगर पालिका द्वारा उक्त भूमि पर जीर्ण शीर्ण हो चुके भवन जिस पर कृषि विभाग, उद्यान विभाग, पशु चिकित्सालय विभागों को निर्माण के लिये इस स्थल को खाली करने के लिये निर्देश जारी कर दिये गये हैं,वहीं वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में उक्त विभागों की सांस्कृतिक मंच में व्यवस्था कर दी गई है। ताकि पार्किंग शौपिंग काम्प्लैक्स निर्माण कार्य जल्द प्रारम्भ हो सके। पालिका अध्यक्ष संजय वर्मा ने बताया कि शौपिंग काम्प्लैक्स व पार्किंग का निर्माण कार्य नये वर्ष में अगले माह जनवरी के द्वितीय सप्ताह तक प्रारम्भ कर दिया जायेगा।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें