Wednesday, June 12, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeमौसमअभी कुछ दिन और बरसेंगे उत्तराखंड में बादल, मौसम विभाग ने जारी...

अभी कुछ दिन और बरसेंगे उत्तराखंड में बादल, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

उतराखंड में आज सुबह से मौसम साफ बना रहा। वहीं, अगले चार दिन प्रदेशभर में मौसम बिगड़े रहने के आसार हैं। मौसम विभाग ने प्रदेशभर में 24 सितंबर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया हुआ है। 
 
मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, पहाड़ी इलाकों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है। कुछ इलाकों में तेज गर्जना के साथ बौछारें पड़ने और बिजली गिरने की भी आशंका है। ऐसे में मौसम विभाग ने जिला प्रशासन और आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।
 
बिजली गिरने से युवक की मौत
बिजली गिरने से पौड़ी के लद्वाणी गांव निवासी एक युवक की मौत हो गई। युवक ठेका प्रथा के माध्यम से ऊर्जा निगम में लाइनमैन के पद से सेवारत था। मृतक परिवार में चार बहनों का एकलौता भाई था। थाना पैठाणी क्षेत्र स्थित लद्वाणी गांव निवासी प्रकाश राणा ठेका प्रथा के तहत ऊर्जा निगम में लाइनमैन के पद पर सेवारत था। बीते सोमवार को क्षेत्र में बिजली लाइन में फॉल्ट आने की शिकायत पर प्रकाश निरीक्षण पर गया। प्रकाश दौला गांव के समीप बारिश होने पर एक पेड़ के नीचे रुक गया। उसके चाचा ने जब उसे फोन किया, तो उसने कहा बारिश हो रही है कुछ देर में आता हूं।
 
दो-तीन घंटे बाद भी जब प्रकाश नहीं लौटा तो चाचा ने दोबारा फोन किया लेकिन प्रकाश ने फोन नहीं उठाया। इसके बाद परिजन व ग्रामीण उसे खोजने गए तो दौला गांव के समीप पेड़ के नीचे प्रकाश गिरा मिला। साथ ही एक पक्षी में मृत दिखा। थानाध्यक्ष पैठाणी वीरेंद्र रमोला ने बताया कि लद्वाणी गांव निवासी प्रकाश राणा पुत्र विक्रम राणा (23) की बिजली गिरने से मौत हुई है।
 
हालांकि मौत के असल कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगा। बताया गया कि वह परिवार में चार बहनों का एकलौता भाई था। उसके पिता चंडीगढ़ में प्राइवेट नौकरी करते हैं। मां घटना के बाद से बेसुध पड़ी है। स्थानीय विधायक व उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत, उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष गणेश गोदियाल, विद्युत वितरण खंड पौड़ी के एसडीओ आरपी नौटियाल ने युवक की मौत पर शोक जताया है।
सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें