Wednesday, July 17, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडनये साल पर यूसीसी कमेटी सरकार को सौंपेगी ड्राफ्ट! उत्तराखंड में जल्द...

नये साल पर यूसीसी कमेटी सरकार को सौंपेगी ड्राफ्ट! उत्तराखंड में जल्द लागू होगा यूनिफॉर्म सिविल कोड,हरिद्वार में बोले सीएम धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज हरिद्वार दौरे पर रहे। पुष्कर सिंह धामी सबसे पहले अपने राजनीतिक गुरु जगद्गुरु राज राजेश्वरानंद से मिलने उनके आश्रम में पहुंचे। इसके बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हरिद्वार में जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरी के पद पर 25 वर्ष पूर्ण होने पर दिव्य आध्यात्मिक महोत्सव में प्रतिभाग करने हरिहर आश्रम पहुंचे। दिव्य आध्यात्मिक महोत्सव में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एक बार फिर से यूसीसी को लेकर प्रतिबद्धता जाहिर की।

दिव्य आध्यात्मिक महोत्सव में पहुंचे सीएम धामी ने सबसे पहले साधु-संतों द्वारा राम मंदिर के लिए दिए बलिदान पर बोलते हुए कहा जिन साधु संतों ने राम मंदिर का सपना देखा था वो जल्द पूरा होने जा रहा है। उन्होंने कहा जनवरी में अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान किया जाएगा। उन्होंने कहा जनवरी में राम लाल अपने स्थान पर विराजमान हो जाएंगे। इस दौरान सीएम धामी ने उत्तराखंड सरकार के कार्यों और फैसलों की भी जानकारी दी। उन्होंने कहा उनकी सरकार ने लैंड जिहाद को लेकर कड़ा एक्शन लिया है। सीएम धामी ने बताया उत्तराखंड में सरकारी जमीनों पर हुए 5000 एकड़ से भी अधिक अतिक्रमण को खाली करवाया गया है। इस दौरान सीएम धामी ने यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर भी बयान दिया। सीएम धामी ने कहा यूसीसी कमेटी ने अपना कार्य पूरा कर लिया है। नये साल पर जल्द ही कमेटी यूसीसी का ड्राफ्ट सरकार को सौंप देगी। जिसके बाद जल्द उत्तराखंड में यूनिफॉर्म सिविल कोड को लागू किया जाएगा। सीएम धामी ने कहा यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने वाला देश का पहला राज्य उत्तराखंड होगा।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें