Thursday, May 30, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड में सिक्योरिटी गार्ड की बेटी कंचन ने किया इंटरमीडिएट टॉप! हरीश...

उत्तराखंड में सिक्योरिटी गार्ड की बेटी कंचन ने किया इंटरमीडिएट टॉप! हरीश बिजल्वाण ने हासिल किया तीसरा स्थान

उत्तराखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित हो चुका है। वहीं हरगोविंद सुयाल इंटर कॉलेज की छात्रा कंचन जोशी ने 12वीं में टॉप किया है। जिसके बाद उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। कंचन जोशी ने अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को दिया है।

उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं में इस बार फिर से लड़कियों ने बाजी मार है। हल्द्वानी के हरगोविंद सुयाल इंटर कॉलेज की छात्रा कंचन जोशी ने इंटरमीडिएट में टॉप किया है। कंचन जोशी के टॉप करने के बाद पूरे परिवार में खुशी की लहर है। वहीं आसपास के लोग परिवार को बधाई देकर उसकी उज्जवल भविष्य की कामना कर रहे हैं। कंचन जोशी ने 97.60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर उत्तराखंड टॉप किया है। जिसके बाद कंचन के स्कूल में खुशी का माहौल है। वहीं उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाओं में ऋषिकेश के आवास विकास के विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के छात्र ने हरीश चंद्र बिजल्वाण ने 12वीं में 96 प्रतिशत के साथ पूरे प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त किया। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को फोन कर शुभकामनाएं दी। कंचन जोशी के पिता सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं। वहीं टॉपर कंचन जोशी ने कहा कि वो इसका श्रेय अपने माता-पिता को देती हैं। पढ़ाई में उसके माता-पिता और शिक्षकों ने पूरा सहयोग दिया। वो भविष्य में इंजीनियर बनना चाहती हैं। वहीं स्कूल के प्राचार्य केएस बिष्ट ने बताया कि कंचन की पढ़ने की लगन ने आज उसे ये स्थान दिलाया है. पूरे स्कूल के साथ ही उत्तराखंड को उस पर बहुत गर्व है। कंचन जोशी के पिता धर्मेंद्र जोशी ने बताया कि उनकी बेटी हमेशा से पढ़ने में तेज रही है और बेटी को अच्छी शिक्षा दिलाने का प्रयास किया है जिसका नतीजा है कि उनकी बेटी ने उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में टॉप किया है। कंचन जोशी के इस उपलब्धि के बाद आसपास के परिजनों को बधाई दे रहे हैं।

वहीं उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाओं में ऋषिकेश के आवास विकास के विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के छात्र ने हरीश चंद्र बिजल्वाण ने 12वीं में 96 प्रतिशत के साथ पूरे प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त किया। उत्तराखंड बोर्ड में आवास विकास स्थित विद्या मंदिर इण्टर कॉलेज में हाईस्कूल में वरीयता सूची में आर्यन ने 15 वां प्रियांशु भट्ट ने 21वां कुनाल जाटव और गौरव कुमार ने 25वां स्थान प्राप्त किया है। वहीं इंटर में वरीयता सूची में प्रदेश में तीसरे स्थान पर हरीश चंद्र बिजल्वाण और 8वें स्थान पर दिव्यांशी उपाध्याय ने बाजी मारी है। कुल 6 छात्र विद्यालय से मेरिट में रहे हैं। सभी छात्रों को कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल और प्रधानाचार्य उमाकांत पंत ने मिठाई खिलाकर बधाई देते हुए आशीर्वाद दिया। कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि ऋषिकेश के छात्रों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है केवल उसको निखारने की जरूरत है। विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राएं लगातार हर साल स्कूल का नाम रोशन करने में लगे हैं. आज टॉप करने वाले छात्रों को सम्मानित करते हुए उन्हें बेहद खुशी हो रही है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें