Thursday, May 30, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडभूखे गजराज ने गाड़ी रुकवा किया भोजन, हाथियों के झुंड ने चट...

भूखे गजराज ने गाड़ी रुकवा किया भोजन, हाथियों के झुंड ने चट किया पिकअप का अनाज

उत्तराखंड के कोटद्वार से निजी चैनल पर वीडियो चलाया जा रहा है. जहां हाथियों के एक झुंड ने एक मैक्स पिकअप गाड़ी को बीच सड़क पर रोक लिया और गाड़ी में रखा सारा अनाज चट कर गए. यह घटना नजीबाद बुआखाल राष्ट्रीय राजमार्ग 534 के पास हुई. गनीमत यह रही कि गाड़ी के ड्राइवर को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ. हाथियों के झुंड देख सड़क पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं.
बताया गया कि हाथियों ने कोटद्वार से दुगड्डा की ओर जा रहे मैक्स पिकअप वाहन को घेरा और उसमें रखा सारा अनाज खा लिया. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. फायर कर कड़ी मशक्कत के बाद हाथियों को नदी की तरफ खदेड़ा. इस दौरान सड़क के दोनों तरफ लंबा जाम लग गया.
जानकारी के मुताबिक, सुबह करीब 7:00 बजे खोह नदी से हाथियों का एक झुंड लाल पुल से होता हुआ राष्ट्रीय राजमार्ग पर आया. इसी दौरान कोटद्वार से दुगड्डा की ओर अनाज समेत अन्य सामान लेकर आ रहा एक मैक्स पिकअप वाहन हाथियों के झुंड को देखकर रुक गया. असहाय ड्राइवर गाड़ी में ही बैठा रहा, उधर पीछे से हाथियों ने वाहन में रखे अनाज को खाना शुरू कर दिया.

बता दें कि उत्तराखंड के लैंसडौन वन प्रभाग को हाथियों के लिए सबसे सुरक्षित स्थान माना जाता है, यहां पर 175 हाथी रहते हैं, इसीलिए इस इलाके में हाथियों से जोर जबरदस्ती या उन पर किसी तरह का बल प्रयोग बेहद घातक होता है.

 

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें