Thursday, May 30, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडअंकिता हत्याकांड मामले डीएम ने लापरवाही बरतने पर पटवारी को किया निलंबित

अंकिता हत्याकांड मामले डीएम ने लापरवाही बरतने पर पटवारी को किया निलंबित

अंकिता हत्याकांड को लेकर लोगों में खासा आक्रोश देखा जा रहा है. हत्याकांड के विरोध में आम जनता और विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों ने डीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और हत्याकांड के दोषियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग की. वहीं, मामले में राजस्व उप निरीक्षक की लापरवाही सामने आने पर जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने संबंधित पटवारी विवेक कुमार को निलंबित कर दिया है. साथ ही विभागीय जांच के आदेश भी दिए हैं.

 

अंकिता भंडारी हत्याकांड मामले में डीएम ने कहा यमकेश्वर तहसील क्षेत्र की उदयपुर पल्ला-2 में अंकिता की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी. मामले में प्रथम दृष्टया लापरवाही की बात सामने आई है. जिस वजह से वहां तैनात राजस्व उपनिरीक्षक विवेक कुमार को निलंबित करने के निर्देश दिए गए हैं.अंकिता हत्याकांड के खिलाफ लोगों का फूटा गुस्सावहीं, एसडीएम यमकेश्वर प्रमोद कुमार ने कहा राजस्व क्षेत्र उदयपुर पल्ला-2 के उप निरीक्षक भैरव प्रताप सिंह अवकाश पर चल रहे थे. भैरव प्रताप सिंह की जगह पर विवेक कुमार को अतिरिक्त प्रभार दिया गया था, लेकिन मामले की गंभीरता के अनुसार उप निरीक्षक विवेक ने अपना कार्य जिम्मेदारी के साथ नहीं किया. जिसके लिए उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. मामले में डीएम ने यमकेश्वर एसडीएम को विभागीय कार्रवाई को लेकर 24 घंटे में जांच रिपोर्ट देने को कहा है.

बता दें कि अंकिता हत्याकांड के विरोध में एबीवीपी, एनएसयूआई, यूथ कांग्रेस, गढ़वाल सेवानिवृत्त कर्मचारी समिति, नागरिक कल्याण समिति के साथ ही स्थानीय लोगों और विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. इन लोगों ने डीएम कार्यालय में प्रदर्शन किया. इस दौरान लोगों ने कहा अंकिता के साथ हुई घटना ने देवभूमि को शर्मसार किया है.

सीटू के सचिव देवानंद नौटियाल ने मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग उठाई. आप जिलाध्यक्ष मनोरथ निराला ने भी घटना पर नाराजगी जताते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. इस दौरान विभिन्न संगठनों से जुड़े छात्रों और स्थानीयों ने जमकर नारेबाजी की और दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की है.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें