Friday, April 19, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड सरकार के 2 साल पूरे होने पर सीएम धामी ने जताया...

उत्तराखंड सरकार के 2 साल पूरे होने पर सीएम धामी ने जताया जनता का आभार

उत्तराखंड की धामी सरकार को आज 2 साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर बीजेपी उत्तराखंड में अनेक कार्यक्रम आयोजित कर रही है। सीएम धामी ने अपने कार्यकाल के दो साल पूरे होने पर जनता का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जनता ने मुझे दूसरी बार सेवा का अवसर देकर इतिहास बदल दिया। विधानसभा चुनाव में जीत मेरे लिए बेहद भावुक क्षण था। उसी क्षण मैंने जीवन भर के लिए खुद को आपकी सेवा में समर्पित करने का संकल्प ले लिया।

मुख्यमंत्री के रूप में आज अपना दो साल का कार्यकाल पूरा होने पर सीएम धामी ने उत्तराखंड की जनता को धन्यवाद कहा है। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा- प्रिय राज्यवासियों, एक बार फिर, मुझे राज्य की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं आपको हृदय से धन्यवाद देता हूं! मैं राज्य आंदोलन के उन सभी शहीदों को नमन करता हूं जिनके सपने हम उत्तराखंड में साकार करने की दिशा में लगातार आगे बढ़ रहे हैं। सीएम धामी ने कहा कि हमारी सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सफल नेतृत्व में देवभूमि की विकास यात्रा को जारी रखने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। आज हमारी सरकार के कार्यकाल के 2 वर्ष पूरे हो रहे हैं। इस अवसर पर मुझे वह दिन भी याद है जब आपके प्यार, समर्थन और आशीर्वाद ने मुझे लगातार दूसरी बार सेवा करने का अवसर देकर इतिहास बदल दिया था। वह क्षण मेरे लिए बेहद भावुक था। उसी क्षण मैंने भी जीवन भर के लिए आपकी सेवा में स्वयं को समर्पित करने का संकल्प ले लिया था।

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि- एक तरफ समान नागरिक संहिता लागू कर उत्तराखंड पूरे देश के लिए पथ प्रदर्शक बना वहीं दूसरी तरफ नकल विरोधी कानून सख्ती से लागू करके नकल माफिया को राज्य से बाहर करने का भी काम किया। जहां हमने देवभूमि के मूल स्वरूप को बनाए रखने के लिए सख्त धर्मांतरण कानून के साथ-साथ अतिक्रमण मुक्त राज्य के लिए अभियान चलाया,वहीं हमने सख्त दंगा विरोधी कानून के जरिए दंगाइयों और उपद्रवियों पर भी अंकुश लगाया। आपके आशीर्वाद से आने वाले वर्षों में हम उत्तराखंड को देश के अग्रणी राज्यों में से एक बनाने के अपने संकल्प को भी सफलता की ओर ले जाएंगे। धामी 2.0 सरकार के कार्यकाल को आज दो साल का समय पूरा हो गया है। अपनी सरकार के दो साल पूरे होने पर शुक्रवार को सीएम धामी ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई थीं। सीएम धामी ने कहा था- इन्वेस्टर्स समिट से उत्तराखंड चौमुखी विकास की राह पर आगे बढ़ता जा रहा है। सीएम धामी ने अपनी सरकार के कई अन्य महत्वपूर्ण कार्यों का भी जिक्र किया था। उधर सीएम धामी और अपनी सरकार के आज दो साल पूरे होने पर उत्तराखंड बीजेपी ने कई कार्यक्रम आयोजित किए हैं। इन कार्यक्रमों के माध्यम से आम जनता को राज्य और केंद्र सरकार द्वारा जनता के हित में लाई गई योजनाओं की जानकारी देते हुए उनसे पूछा जा रहा है कि जनता ने इनका लाभ उठाया या नहीं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें