Sunday, May 26, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडभयंकर त्रासदी के दस साल पूरे होने पर श्रीकेदारनाथ धाम पहुंचे सीएम...

भयंकर त्रासदी के दस साल पूरे होने पर श्रीकेदारनाथ धाम पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी, पूजा-अर्चना के लिया बाबा का आशीर्वाद

श्री केदारनाथ धाम में आई भयंकर त्रासदी के दस साल पूरे होने पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज बाबा केदारनाथ धाम पहुंचे और पूजा अर्चना की। इस दौरान उन्होंने यहां हो रहे विकास कार्यों का भी जायजा लिया। सीएम धामी जब केदारनाथ धाम पहुंचे तीर्थ पुरोहितों और मंदिर प्रशासन ने गले में माला पहना कर उनका स्वागत किया।

सीएम धामी बोले- ‘श्री केदारनाथ धाम में बाबा केदार की सम्पूर्ण विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना एवं हवन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। इस अवसर पर देवाधिदेव महादेव से राज्य की उन्नति एवं समस्त प्रदेशवासियों के सुख-शान्ति व समृद्धि की कामना की और नंदी महाराज के दर्शन किए।’ सीएम धामी के साथ मंदिर के कई तीर्थ पुरोहित में मौजूद रहे, जिन्होंने सनातन परंपरा के मुताबिक पूरी पूजा कराई। पूजा के बाद सीएम धामी ने केदारनाथ आए श्रद्धालुओं से भी मुलाकात की और उनसे बात की। सीएम धामी ने भी इसकी कुछ तस्वीरें अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की हैं। सीएम धामी ने इसके बाद केदारपुरी में हो रहे पुनर्निमाण कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने धाम मे हो रहे विकास कार्यों के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद कहा।

सीएम धामी ने कहा कि यहां पर विकास कार्य करना एक चुनौती हुआ करता था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोशिशों से आज धाम में विकास कार्य तेजी से हो रहे हैं। केदारनाथ धाम हिन्दुओं की आस्था का बड़ा केंद्र है, हर साल यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं और बाबा के दर्शन करते हैं। पिछले साल यहां आने वाले श्रद्धालुओं ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे तो वहीं इस बार भी भारी संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं। सीएम धामी ने कहा कि आस्था के इस केंद्र पर आने वाले लोगों की संख्या बढ़ गई है, पिछले साल यहां पीएम मोदी ने रोपवे का शिलान्यस किया है। इसके बनने से सुविधाएं और बढ़ जाएंगी।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें