Thursday, April 18, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडआउटसोर्स से रखे गए स्वास्थ्य कर्मचारियों के समायोजन को कैबिनेट सब कमेटी बनाने...

आउटसोर्स से रखे गए स्वास्थ्य कर्मचारियों के समायोजन को कैबिनेट सब कमेटी बनाने की मंजूरी, स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत की अध्यक्षता में बनेगी कमेटी 

उत्तराखंड सरकार ने कोविड काल के दौरान मेडिकल कालेजों और अस्पतालों में आउटसोर्स से रखे गए स्वास्थ्य कर्मचारियों के समायोजन को कैबिनेट सब कमेटी बनाने की मंजूरी दे दी है। स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत की अध्यक्षता में यह कमेटी बनाई जाएगी। कोविड महामारी के दौरान सरकार ने जिलाधिकारियों को अपने स्तर से अस्पतालों में आउटसोर्स से तकनीकी कर्मचारियों को रखने की छूट दी थी।

इस दौरान लगभग 3100 कर्मचारियों को रखा गया था। जिलाधिकारियों ने स्वीकृत पदों से ज्यादा तकनीकी स्टाफ की तैनाती कर दी है। मार्च, 22 में इन कर्मचारियों के सेवाकाल को सरकार ने खत्म कर दिया था। इससे खफा आउटसोर्स कर्मचारियों ने कई दिनों को धरना-प्रदर्शन किया था।

सरकार ने इनमें से लगभग 1600 आउटसोर्स कर्मचारियों को विभिन्न अस्पतालों व मेडिकल कालेजों में रिक्त पदों के सापेक्ष तैनात कर दिया था, जबकि शेष हटाए गए कर्मचारी अभी भी सेवा के इंतजार में हैं। सूत्रों ने बताया कि इन्हें दोबारा नौकरी पर रखने के लिए कैबिनेट की सब कमेटी नया रास्ता तलाश करेगी। कैबिनेट मंत्री धन सिंह की अध्यक्षता में गठित सब कमेटी के दो सदस्यों का नाम तय करने के लिए सीएम पुष्कर धामी को अधिकृत किया गया है। 

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें