Wednesday, April 24, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंड ऋतिक रोशन के कोच विनोद रावत  से सीखें कलाकारों अभिनय की बारीकियां, 15...

 ऋतिक रोशन के कोच विनोद रावत  से सीखें कलाकारों अभिनय की बारीकियां, 15 दिवसीय कार्यशाला का हुआ समापन

यथार्थ इवेंट सॉल्यूशन, डिवाइन म्यूजिक और डी से ड्रामा थिएटर द्वारा आयोजित 15 दिवसीय कार्यशाला का समापन आज 10 जुलाई को हुआ। हल्द्वानी शहर में चल रही इस कार्यशाला में विभिन्न उम्र के प्रतिभागियों ने अभिनय की बारीकियों को सीखा। कार्यशाला निर्देशक आकाश नेगी ने बताया कि इस तरह की कार्यशालाएं अभिनय के साथ–साथ व्यक्तित्व विकास और बेहतर समाज निर्माण के लिए बहुत आवश्यक हैं। उन्होंने बताया कि प्रतिभागियों ने आवाज़, शरीर और मस्तिष्क के नए आयामों को छूना सीखा है। कार्यशाला में बॉलीवुड अभिनेता और निर्देशक विनोद रावत की मास्टर क्लास ने प्रतिभागियों में उत्साह बढ़ा दिया। विनोद रावत बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन को भी अभिनय प्रशिक्षण देते हैं। विनोद ऋतिक रोशन के वौइस् कोच भी रह चुके है। विनोद रावत इंटरनेशनल अवार्डीक फ़िल्म मैड,हंगरी,द परफेक्ट गर्ल,का निर्देशन कर चुके है। सुष्मिता सेन अभिनीत फिल्म आर्या पार्ट 1 पार्ट 2 के डायरेक्टर रह चुके हैं

उन्होंने अभिनय के साथ साथ निर्देशन के क्षेत्र की भी बारीकियां कार्यशाला के माध्यम से उभरते हुए कलाकारों को सिखाई। कार्यशाला में लक्षिका पांडे द्वारा प्रतिभागियों को बॉडी मूवमेंट की जानकारी दी तो वही निखिल तिवारी ने संगीत की अहमियत पर प्रकाश डाला।  कार्यशाला के आयोजक चारू तिवारी और संतोख बिष्ट ने बताया कि उनकी संस्था यथार्थ इवेंट , उत्तराखंड में बनने वाली बॉलीवुड फिल्मों के लिए कलाकार उपलब्ध कराती है। इस कार्यशाला को आयोजित करने का उद्देश्य प्रशिक्षित कलाकार तैयार करना है।

यथार्थ इवेंट सॉल्यूशन के मैनेजिंग डारेक्टर चारू तिवारी और संतोख बिष्ट ने बताया कि इनकी कास्टिंग कम्पनी द्वारा 2017 से हिन्दी सिनेमा, टी . वी . सिरीयल और कुछ वेब सिरीज जो कि कुमाँऊ में फिल्माई गयी, उसमें यहाँ के स्थानीय कलाकारो को अभिनय करने का मौका इनकी कम्पनी द्वारा दिया गया है । जिसमें प्रमुख वैब सिरीज कैण्डी ( Voot ) , पुस्तैनी , कॉलर बॉम , ( डिजनी हॉटस्टार ) , यार जिगरी , सिथल ईडर , ब्लर ( तापसी पन्नू ) एण्ड टी . वी . सो. , कलर्स सो. ( मुस्कुराने की वजह तुम हो ) द लेडी किलर ( अर्जुन कपूर , भूमि पाडनेकर ) डी . डी . सो. आदि , में यहाँ के कलाकारों को अभिनय करने का  मौका दिया गया। पिछले 5-6 सालों से नवोदय स्कूल , प्राइवेट स्कूल के नये कलाकारों के लिये नाट्य कार्यशाला का आयोजन किया गया है।  इन्हीं कार्यशाला से निकलने वाले कलाकारों को फिल्मों में प्रतिभा के अनुसार गया है। संस्था भविष्य में भी अभिनय कार्यशालाओं का आयोजन करती रहेगी। कार्यशाला में जया पाठक, प्रियांशी त्रिपाठी, प्रतिभा पंत, अथर्व नेगी, अंकित चौधरी, सुरेश चंद्र शर्मा, मुकुल, आरव कुमार, प्रियांशु त्रिपाठी, अमन अली खान, प्रकाश पांडे, अनिल अरोरा, कार्तिक देवल, विनायक देवल आदि ने प्रतिभाग किया।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें