Saturday, June 15, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडचुनावी तैयारी में जुटा प्रशासन ।

चुनावी तैयारी में जुटा प्रशासन ।

आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 के दृष्टिगत शनिवार को जिला कार्यालय सभागार पिथौरागढ़ में सभी उपजिलाधिकारियों/रिटर्निंग अधिकारियों, तहसीलदारों/सहायक रिटर्निंग अधिकारियों तथा निर्वाचन से जुड़े विभिन्न अधिकारियों को निर्वाचन संबंधी एक दिवशीय निर्वाचन व ईएवीएम व वीवी पैट का प्रशिक्षण दिया गया।
प्रशिक्षण में उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ आशीष चौहान ने कहा कि सभी रिटर्निंग व सहायक रिटर्निंग अधिकारी निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आरओ हैंड बुक का भलीभांति अध्ययन कर लें, ताकि निर्वाचन के दौरान उन्हें किसी भी प्रकार की शंका आदि न हो और निर्वाचन बिना किसी त्रुटि के संपन्न हो सके। उन्होंने कहा कि निर्वाचन को पूर्ण पारदर्शिता व निष्पक्षता के साथ संपन्न कराना है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य में किसी भी प्रकार की गलती क्षमा नहीं होती है,इस हेतु सभी अधिकारी भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी सभी दिशा निर्देशों का भली भांति अध्ययन कर लें, साथ ही जो भी तैयारियां तहसील व विधानसभा क्षेत्र स्तर पर की जानी है वह अभी से कर ली जाय।उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा निर्वाचन 2022 को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराए जाने हेतु सभी रिटर्निंग अधिकारी एक चेकलिस्ट तैयार कर उसके अनुरूप कार्य किया जाय। उन्होंने कहा कि निर्वाचन के दौरान अधिकारी कर्मचारी का व्यवहार जनता के प्रति बेहरत हो तथा निष्पक्षता कार्य में दिखे इसके अनुरूप कार्य करें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन को सम्पन्न कराने में प्रशिक्षण बहुत महत्वपूर्ण है इसे सभी अधिकारी व कार्मिक भली भांति व गंभीरता से लें।
प्रशिक्षण में अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा सभी अधिकारियों को निर्वाचन के दौरान प्रत्याशी के नामांकन, नामों की वापसी,प्रतीक चिह्न आवंटन आदि के संबंध में विभिन्न जानकारी दी गई।
इस दौरान सभी आरओ तथा एआरओ व निर्वाचन से जुड़े विभिन्न अधिकारियों को ईएवीएम तथा वीवीपैट का प्रशिक्षण भी दिया गया।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें