Wednesday, June 12, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडकोरोना की रोकथाम को बैठक

कोरोना की रोकथाम को बैठक

राज्य में बढ़ रहे कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर मुख्य सचिव एसएस संधू ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के जिला अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें कोरोना नियंत्रण की तैयारियों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए। इसके अलावा मुख्य सचिव ने 15 से 18 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण कार्यो की समीक्षा भी की।

मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और अगले 45 दिन कोरोना के दृष्टिगत बहुत ही संवेदनशील है। उन्होंने सभी जिलों में करोना की रोकथाम के लिए हर स्तर पर समुचित व्यवस्थाएं के साथ ही पूरी तैयारियों सुनिश्चित करने के निर्देश जिलों को दिए। कहा कि जिले स्तर पर हर दिन कोविड की समीक्षा की जाए।

मुख्य सचिव ने कहा कि सीरियस पॉजिटिव मरीजों को अस्पताल में उपचार दिया जाए और जो मरीज होम आइसोलेशन में रखें जाएंगे उनकी नियमित देखभाल की पूरी व्यवस्था करें। जनपद की सभी प्रवेश सीमाओं पर बाहर से आने वाले लोगों की कोविड टेस्टिंग और ट्रेसिंग की जाए। चिकित्सा टीमों को जरूरी प्रशिक्षण दिया जाए और जरूरी दवाओं और सामग्री के लिए फंड की आवश्यकता होने पर डिमांड करें। कोविड की रोकथाम के लिए राजनीतिक दलों एवं व्यापार मंडल के साथ बैठक कर उनका सहयोग भी लिया जाए।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें