Monday, October 2, 2023
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeअन्यउत्तराखण्डः बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम घोषित! बेटियों ने फिर मारी बाजी, पढ़ें...

उत्तराखण्डः बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम घोषित! बेटियों ने फिर मारी बाजी, पढ़ें हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में किसने किया टॉप

हल्द्वानी। उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने आज हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम घोषित कर दिया है। इस बार भी बोर्ड परीक्षाओं में छात्राएं आगे रही हैं। आज बोर्ड कार्यालय रामनगर में शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी व बोर्ड सचिव डा. नीता तिवारी सहित अन्य अधिकारियों ने परिणाम जारी किए। इस बार हाईस्कूल में उत्तीर्ण प्रतिशत 85.17 रहा है। इसमें 81.48 प्रतिशत छात्र और 88.94 प्रतिशत छात्राएं उत्तीर्ण हुए हैं। जबकि इंटरमीडिएट में कुल 80.98 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं ‌‌‌‌‌। इनमें 78.48 प्रतिशत छात्र और 83.49 प्रतिशत छात्राएं उत्तीर्ण हुई हैं।

हाईस्कूल में बीएचएसवीएम कंडीसौर छाम के सुशांत चंद्रवंशी ने 99 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में टाप किया है, जबकि एसवीएमआईसी आवास विकास ऋषिकेश के आयुष रावत और एसवीएमआईसी रुद्रपुर के रोहित पांडे ने संयुक्त रूप से 98.80 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय और बीएचएसवीएम कंडीसौर छाम की शिल्पि और तुलाराम राजाराम विद्यामंदिर काशीपुर के शौर्य ने संयुक्त रूप से 98.60 प्रतिशत अंकों के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया है।

वहीं इंटरमीडिएट में सरस्वती विद्या मंदिर जसपुर की छात्रा तनु चौहान ने 97.60 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश में टाप किया है। जबकि जीजीआईसी चिन्यालीसौड़ की हिमानी ने 97 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय और सरस्वती विद्या मंदिर सितारगंज के राज मिश्रा ने 96.60 प्रतिशत अंकों के साथ तृतीय स्थान पर रहे हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें