Wednesday, July 17, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeअन्यउत्तराखण्डः गैरसैंण में राज्यपाल के अभिभाषण के साथ बजट सत्र शुरू! नकलरोधी...

उत्तराखण्डः गैरसैंण में राज्यपाल के अभिभाषण के साथ बजट सत्र शुरू! नकलरोधी कानून समेत 10 विधेयक होंगे पेश, कांग्रेसी विधायकों का हंगामा

देहरादून। उत्तराखण्ड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में आज राज्यपाल ले. ज. गुरमीत सिंह (सेनि) के अभिभाषण के साथ विधानसभा के बजट सत्र का आगाज हो गया है। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह को विधानसभा पहुंचने पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। वहीं दूसरी तरफ सदन के बाहर कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है, जिसके चलते सदन की कार्रवाई हंगामेदार रहने की आशंका है। कांग्रेस के विधायक परीक्षाओं में धांधली, महंगाई और अंकिता हत्याकांड को लेकर विधानसभा भवन के मुख्य गेट के सामने प्रदर्शन कर नारेबाजी कर रहे हैं। सत्र के लिए सत्ता और विपक्ष के कई विधायक भराड़ीसैंण विधानसभा भवन में पहुंचे हैं।
बता दें कि इस बार करीब आठ महीने बाद सत्र हो रहा है। सत्र में 15 मार्च को वर्ष 2023-24 के लिए 80 हजार करोड़ रुपये से अधिक का बजट पेश किया जाएगा। बजट सत्र के लिए 13 से 18 मार्च की अवधि तय होने के बाद से विधानसभा सत्र की तैयारियों में जुट गई थी। पांचवीं विधानसभा का यह चौथा और इस वर्ष का पहला सत्र है। इससे पहले रविवार देर शाम को गैरसैंण के भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा भवन के सभागार में विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण की अध्यक्षता में हुई कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में सत्र के लिए विधायी व संसदीय कार्यों पर चर्चा और 13 व 14 मार्च का एजेंडा तय किया गया।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें