Friday, March 1, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeअन्यलोकसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी का बड़ा बयान, राहुल गांधी को...

लोकसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी का बड़ा बयान, राहुल गांधी को नेता बनाना चाहती है बीजेपी!

लोकसभा चुनाव से पहले तीसरे मोर्चे की चर्चाएं तेज हो गई हैं. इस बीच, टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व को लेकर तंज कसा है और इशारों में बीजेपी पर हमला बोला है. ममता ने कहा- बीजेपी राहुल गांधी को नेता बनाना चाहती है, इसलिए संसद नहीं चलने दे रही है. ममता ने कहा- अगर राहुल गांधी विपक्ष का चेहरा हैं तो कोई भी मोदी को खराब नहीं कह पाएगा. राहुल खुद मोदी के सबसे बड़े… ज्यादा कुछ नहीं कह रहे, लेकिन आप समझ सकते हैं.

ममता रविवार को मुर्शिदाबाद जिले में टीएमसी कार्यकर्ताओं को फोन पर संबोधित कर रही थीं. ममता ने राहुल गांधी के बहाने बीजेपी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा- BJP नहीं चाहती कि संसद चले. क्योंकि वो राहुल गांधी को नेता बनाना चाहती है इसलिए कि राहुल गांधी अगर नेता बने रहे तो नरेंद्र मोदी को कोई खराब नहीं कहेगा. राहुल गांधी, नरेंद्र मोदी की सबसे बड़ी TRP हैं. नहीं तो कभी किसी ने देखा है कि बाहर विदेश में किसी ने कुछ कहा, उसको लेकर यहां पर बवाल हो रहा है.

शंखनाद: ममता बनर्जी के गढ़ में अखिलेश की एंट्री, क्या हैं मायने?
ममता का कहना था कि हम चाहते हैं कि संसद में कार्यवाही चलती रहे और अडाणी मसले पर बातचीत हो. LIC पर चर्चा हो. क्यों अडाणी पर बातचीत नहीं हो रही है. क्यों LIC पर बातचीत नहीं हो रही है. क्यों गैस के दाम पर बातचीत नहीं हो रही है. इसी बीच, Uniform civil code कॉपी पेश किया गया है. हम लोग Uniform civil code को नहीं मानते. हम इसे लागू नहीं होने देंगे.

तीसरे मोर्चे को लेकर चल रही है तैयारी?
लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकता के बीच तीसरा मोर्चा नया स्वरूप लेते देखा जा रहा है. बीते दिनों कोलकाता में समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आए अखिलेश यादव ने इसके साफ संकेत दिए. उन्होंने कहा कि वे बीजेपी और कांग्रेस से समान दूरी बनाकर चलेंगे. अखिलेश ने कहा कि अभी हमारा रुख कांग्रेस और भाजपा दोनों से दूरी है. उन्होंने ममता बनर्जी से भी मुलाकात की. अखिलेश का कहना था कि चुनाव से पहले किसी तरह गठबंधन बन जाएगा. बीजेपी के पास पीएम के अलावा कोई चेहरा नहीं है. इससे पहले अखिलेश की जदयू नेता नीतीश कुमार और बीआरएस नेता के. चंद्रशेखर राव से भी मुलाकात हुई है.

विपक्ष का बिग बॉस ना समझे कांग्रेस: टीएमसी
दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बैठक के बाद टीएमसी ने कांग्रेस पर हमला बोला था. टीएमसी सांसद सुदीप बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस को यह नहीं समझना चाहिए कि वह विपक्ष की बिग बॉस है. उन्होंने बताया कि बैठक को क्षेत्रीय दलों को बीजेपी के खिलाफ एकजुट करने और कांग्रेस से समान दूरी बनाकर चलने पर बात हुई है. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर टीएमसी अपनी पूरी ताकत से खुद आगे बढ़ेगी. इस दौरान उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पता नहीं क्या कर रही है लेकिन बंगाल में कांग्रेस, बीजेपी और सीपीएम साथ हैं और ममता सरकार को परेशान कर रहे हैं. हम राज्य के विपक्षी दलों से एकजुट होने के लिए बात करेंगे.

23 मार्च को नवीन पटनायक से मिलेंगी ममता
टीएमसी सांसद ने बताया कि 23 मार्च को ममता बनर्जी ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से मुलाकात करेंगी. इसके बाद ममता दिल्ली भी जाएंगी. हालांकि वह यह भी बोले- हम यह नहीं कह रहे हैं कि हम तीसरा मोर्चा बना रहे हैं, लेकिन हम उन सभी विपक्षी दलों से बात करेंगे जो अपने राज्यों में मजबूत हैं. ममता ऐसे सभी दलों में विश्वास करती हैं.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें