Saturday, March 2, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeअन्यहल्द्वानी– कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने जनता दरबार लगाकर सुनी जनसमस्याएं,शिकायतों का...

हल्द्वानी– कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने जनता दरबार लगाकर सुनी जनसमस्याएं,शिकायतों का किया समाधान

हल्द्वानी – आयुक्त दीपक रावत ने धनतेरस से पूर्व कैम्प कार्यालय में शनिवार को जनता दरबार लगाकर जनमानस की समस्यायें सुनी और अधिकांश समस्याओं का मौके पर विभाग एवं शिकायकर्ता के साथ वार्ता कर समाधान किया। धरतेरस से पूर्व काफी संख्या में कुमाऊं मण्डल के फरियादी कैम्प कार्यालय पहुंचे। कैम्प कार्यालय में मुख्यतयाः भूमि सम्बन्धी विवाद, पानी, सडक, विद्युत, स्थानान्तरण आदि की समस्यायें दर्ज हुई। जिसका आयुक्त श्री रावत ने मौके पर शतप्रतिशत समस्याओं का समाधान किया।
उधमसिंह नगर में शिक्षारत बीएड के छात्र एवं छात्राओं ने कहा कि विगत वित्तीय वर्ष 2021-2022 से उन्हें एससी, एसटी एवं ओबीसी के अन्तर्गत छात्रवृत्ति नही मिली। जिस पर आयुक्त ने सम्बन्धित स्कूलों के मैनेजमेंट के स्टाफ को तलब किया। जिसमें डीपीएस कालेज बाजपुर, बजाज कालेज गदरपुर एवं लक्ष्मी कालेज बाजपुर के साथ ही कुमाऊं यूनिवर्सिटी के अधिकारियों के साथ संवाद किया। बीएड कालेजों द्वारा मानक पूर्ण नही किये जाने पर बच्चों को छात्रवृत्ति नही मिल पा रही है। आयुक्त ने सभी बीएड कालेजों को मानकों को पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा जो कालेज मानक पूर्ण नही करते कुमाऊं यूनिवर्सिटी वसूली कर सम्बन्धित बच्चों को छात्रवृत्ति प्रदान करे।
कुसुमखेडा क्षेत्र केे लोगों द्वारा अवगत कराया गया कि विश्व बैंक द्वारा विगत वर्ष पाईप लाइन बिछाई गई। जनवरी 2022 से नई पाईप लाइन के द्वारा क्षेत्र में पानी दिया जा रहा है लेकिन पानी की आपूर्ति पौने घंटे दी जा रही जो नाकाफी है। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता दिवेश पंत को कार्यालय तलब कर क्षेत्र की समस्याओं को निस्तारण हेतु आदेशित किया।
सदर बाजार हल्द्वानी निवासी मीना शर्मा ने बताया कि बाजार में उनकी दुकान है कुछ असामाजिक तत्व उनकी दुकान पर अतिक्रमण कर रहे है। राजकीय विद्यालय ससबनी की दिव्यांग अध्यापिका ने कहा कि दुर्गम क्षेत्र में लगभग 18 वर्ष से लगातार सेवा दे रही है। इसके साथ ही जनता दरबार में आपसी विवाद, भूमि विवाद आदि की दर्जनों समस्यायें जनता दरबार में आई जिसका आयुक्त ने मौके पर ही समाधान किया।
जनता दरबार में गौलापार क्षेत्र के बच्चों द्वारा डल झील कश्मीर में स्विमिंग में गोल्ड मैडल लाने वाले बच्चों श्रद्वा जोशी, शिवम धपोला तथा नाव्या सिरौला को गोल्ड मेडल व प्रशिस्त पत्र प्रदान किये। बच्चों द्वारा स्विमिंग का अभ्यास गौलापार अन्तराष्ट्रीय स्टेडियम से किया गया।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें