Monday, February 26, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeअन्यदेहरादून– मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया आईएसबीटी का औचक निरीक्षण, सफाई...

देहरादून– मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया आईएसबीटी का औचक निरीक्षण, सफाई व्यवस्था में कमी मिलने पर जताई नाराजगी, अधिकारियों को दी सख्त हिदायत

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज त्योहारी सीजन के मद्देनजर आईएसबीटी देहरादून का औचक निरीक्षण किया और सफाई व्यवस्था, पेयजल, शौचालयों, टिकट बुकिंग काउंटर एवं कैंटीन व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने यात्रियों से बातचीत भी की।
आईएसबीटी में सफाई व्यवस्था सही नहीं पाए जाने पर मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि यदि स्वच्छता व्यवस्था नहीं सुधारी गई तो संबंधित अधिकारियों एवं जो कंपनी इस व्यवस्था को देख रही है, उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि आईएसबीटी पर शुद्ध पेयजल की व्यवस्था कि जाए एवं शौचालयों में स्वच्छता एवं पानी की उचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि जल्द ही ISBT का दुबारा निरीक्षण किया जाएगा। यदि तब तक सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं पाई गई तो संबंधित पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।


मुख्यमंत्री ने टिकट बुकिंग काउंटर के निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए कि ISBT से विभिन्न क्षेत्रों के लिए जाने वाली बसों के रवाना होने से पहले अनाउंसमेंट की समुचित व्यवस्था की जाए।
मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि जल्द ही परिवहन विभाग की बैठक ली जाएगी और अन्य बस अड्डों का निरीक्षण किया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिए कि ISBT के आस-पास अवैध पार्किंग एवं अतिक्रमण पाए जाने पर संबंधितों पर कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि ISBT के आसपास सौंदर्यीकरण भी किया जाए साथ ही यह सुनिश्चित किया जाए की ISBT पर लगे सभी CCTV कैमरे हमेशा चालू रहें। त्योहारों के दौरान यात्रियों को आवाजाही में किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जाए।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें