Saturday, June 15, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeअन्यमुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत...

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत 547 करोड़ रुपए लागत की 9 योजनाओं का शिलान्यास

काशीपुर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सोमवार को काशीपुर स्थित उदयराज हिंदू इंटर कॉलेज में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत 547 करोड़ रुपए लागत की 9 योजनाओं का शिलान्यास किया। इनमें 8 योजनाएं उधमसिंहनगर व 1 योजना नैनीताल जिले के रामनगर की है।
इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने कहा की योजना निर्धारित समयावधि में पूर्ण हो और निर्माण कार्य में गुणवत्ता के साथ कोई भी समझौता न हो। निर्माण कार्य में लेटलतीफी एवं हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने विश्वास जताया कि सितंबर 2024 तक योजनाएं तय समय पर पूरी होंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे बीच आज अनेकों ऐसे परिवार हैं, जिनके लिए अपना घर किसी सपने से कम नहीं है। जब एक गरीब को घर मिलता है तो उसके जीवन में स्थिरता आती है वह नई उम्मीद और आशाओं के साथ जीवन में आगे बढ़ता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज जिन 9 परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ है उनके जरिए 7776 मकान बनाए जाएंगे। इन 7776 परिवारों में समृद्धि के नए युग की शुरुआत होगी, एक नया दौर उनके लिए प्रारम्भ होगा। उन्होंने कहा कि हमने यह संकल्प लिया है कि अगले 5 वर्षों के अंदर हम उत्तराखण्ड के अंदर 5 नए शहर बनाने का काम करेंगे। राज्य की आर्थिक गतिविधियों को तेजी से बढ़ाने की दिशा में भी तेजी से काम चल रहा है। कार्यक्रम में केन्द्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री ‍अजय भट्ट और शहरी विकास मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल ने भी अपने विचार रखे।
इस अवसर पर वन विकास निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी, मेयर उषा चौधरी, विधायक त्रिलोक सिंह चीमा, शिव अरोरा, दीवान सिंह बिष्ट आदि उपस्थित रहे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें