Sunday, May 26, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeअन्यबिग ब्रेकिंगः सीबीआई ने शुरू की बालासोर रेल हादसे की जांच! घटना...

बिग ब्रेकिंगः सीबीआई ने शुरू की बालासोर रेल हादसे की जांच! घटना स्थल पहुंचकर किया मौका मुआयना

नई दिल्ली। ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे की जांच शुरू हो गयी है। आज मंगलवार को केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई की टीम घटनास्थल पर पहुंची और मौका मुआयना किया। बता दें कि बीते शुक्रवार को हुए इस रेल हादसे में 275 लोगों की जान गई थी और 1100 लोग घायल हो गए थे। इनमें से 900 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। सीबीआई की टीम ने बहनागा बाजार रेलवे स्टेशन के कंट्रोल रूम, सिग्नल रूम और सिग्नल प्वाइंट का जायजा लिया। रविवार को मामले की सीबीआई जांच की मांग की गई थी।

इससे पहले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को ट्रेन के सिस्टम में छेड़छाड़ की बात कही थी। उन्होंने दूरदर्शन पर अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन के ट्रैक के कन्फिगरेशन में बदलाव किया गया, जिसकी वजह से यह भीषण हादसा हुआ। उन्होंने कहा था कि किसी ने ट्रेन के कन्फिगरेशन में कुछ बदलाव किया, जिससे ट्रेन का सभी कुछ नियंत्रित होता है। किसी ने उसमें बदलाव किया और उसकी वजह से यह दर्दनाक हादसा हुआ।

उन्होंने यह भी कहा कि वह इस पर तभी कुछ कहेंगे जब स्वतंत्र जांच एजेंसी इस पर अपनी रिपोर्ट सब्मिट कर देगी। इस घटना को तीन दिन बीत चुके हैं और अभी भी हादसे के शिकार लोगों के रिश्तेदार उनकी तलाश में अस्पतालों के चक्कर काट रहे हैं। कितने ही लोग ऐसे हैं जिन्हें अपने प्रियजनों का कोई पता नहीं है और एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल में उनकी तलाश कर रहे हैं। इस बीच सरकार ने इंश्योरेंस कंपनियों से हादसे के पीड़ितों के लिए कवरेज और बीमा राशि पर रिपोर्ट देने को कहा है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें