Tuesday, April 23, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeचुनावउपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की उत्तराखंड की जनता से अपील,अपने बच्चों के बेहतर...

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की उत्तराखंड की जनता से अपील,अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए आप को वोट दें

आम आदमी पार्टी के दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज देहरादून में एक प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है और मैं उत्तराखंड के कई जगह जाकर अलग-अलग विधानसभाओं में अपने प्रत्याशियों के लिए प्रचार कर चुका हूं। हर जगह आम आदमी पार्टी के लिए उत्साह देखने को मिल रहा है । लोग एक बात दोहरा रहे हैं कि ,हमने दिल्ली में अरविंद केजरीवाल जी के काम के बारे में सुना है ,इसलिए आम आदमी पार्टी को एक मौका देना चाहिए । जनता कह रही है हमने 10 साल कांग्रेस को मौका दिया और 10 साल बीजेपी को मौका दिया लेकिन अबकी बार हम आम आदमी पार्टी को मौका देंगे । जिस तरह का चुनाव का माहौल है ,ऐसी ही स्थिति 2013 में दिल्ली में थी जब कांग्रेस बीजेपी वहां पर जमी पार्टियां थी और अंदर खाने जनता मन बना चुकी थी आम आदमी पार्टी को सत्ता में लाने का । उसके बाद से दिल्ली की जनता ने मुड़कर नहीं देखा और उत्तराखंड के अंदर भी लोगों में यही बात दिख रही है। 

उन्होंने कांग्रेस बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, आखिर कांग्रेस और बीजेपी किस आधार पर वोट मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में जितने भी मुख्यमंत्री रहे कुल मिलाकर 9245 घोषणा की गई और उनमें से सिर्फ 18 घोषणा ही पूरी हो पाई। कागजों में सिर्फ 500 घोषणाएं पूरी हुई है तो आखिर बीजेपी और कांग्रेस किस मुंह से लोगों से वोट मांग रहे हैं ,क्या यह लोग कुछ और फर्जी घोषणा करना चाहते हैं ,इनके मन में सिर्फ भ्रष्टाचार भरा हुआ है। इन लोगों ने रोजगार देने का काम नहीं किया ,आज भी कई सरकारी पद खाली पड़े हैं लेकिन जो नौकरियां थी ,वहां इन्होंने बैक डोर से अपने नाते रिश्तेदारों को नौकरी दे दी। इन्होंने कर्नल कोठियाल को भी ₹25000 देकर चौकीदार की नौकरी दे दी , तो क्या बीजेपी और कांग्रेस इस धंधे को आगे बढ़ाने के लिए जनता से वोट मांग रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि मैं गंगोत्री ,टिहरी, बागेश्वर समेत कई जगहों पर गया ,वहां  कई गांव खाली पड़े हैं जहां सिर्फ महिलाएं और बुजुर्ग बचे हैं ,अधिकतर नौजवान रोजगार के लिए पलयान कर चुके हैं। उनमें से कई नौजवान मुझे दिल्ली में मिले जिन्होंने मुझसे आकर कहा कि अगर हमें वहां रोजगार मिल जाए तो हम पलायन क्यों करें। उन्होंने आगे कहा कि लोग वापस उत्तराखंड आना चाहते हैं ,लेकिन कांग्रेस और बीजेपी ने प्रदेश में पलायन बढ़ाया है ,तो आखिर किस लिए यह जनता से वोट मांग रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में पलायन की नीति ,रोजगार की नीति ,स्कूल शिक्षा की नीति ,अस्पताल समेत कोई भी नीति प्रदेश में बीजेपी कांग्रेस की कारगर साबित नहीं हुई तो आखिर जनता आप लोगों को वोट क्यों दें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस तो इसलिए चुनाव लड रही है ताकि उसके विधायक जीतकर बीजेपी में शामिल हो सकें और बीजेपी चुनाव लड़ रही है वापस अपने भ्रष्टाचार के एजेंडे पर काम कर सके ,लेकिन आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ रही है स्कूल बनवाने के लिए ,अस्पताल बनवाने के लिए, रोजगार देने के लिए ,बिजली सस्ती करने के लिए ,महिलाओं के सम्मान के लिए। उन्होंने दोनों दलों को चैलेंज करते हुए कहा कि, किसी दल में ऐसी हिम्मत नहीं कि जो अपने काम के दम पर जनता से वोट मांगे । उन्होंने शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उनकी विधानसभा में जब मैं गया तो वहां पर सरकारी स्कूलों की बहुत बुरी दशा थी । दो कमरे में पूरा कॉलेज चल रहा है ,टीचर्स के स्टाफ रूम में कॉलेज चल रहा है।

 उन्होंने कहा कि हम चुनाव लड़ रहे हैं अरविंद केजरीवाल और कर्नल कोठियाल के वादों को पूरा करने के लिए।  हमने जो 10 गारंटी प्रदेश की जनता को दी हैं वह हम हर हाल में पूरा करके देंगे। जिसमें 300 यूनिट बिजली मुफ्त ,हर युवा को रोजगार , रोजगार नहीं मिलने तक बेरोजगारी भत्ता, मातृशक्ति को सम्मान में ₹1000 प्रतिमाह दिया जाएगा, भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखंड बनाएंगे ,हर गांव में मोहल्ला क्लिनिक खोलेंगे,विश्व स्तरीय शिक्षा व्यवस्था करेंगे ,शहीदों के परिजनों को एक करोड़ सम्मान राशि देंगे ,पूर्व सैनिकों को सरकारी नौकरी देंगे, मुफ्त तीर्थ दर्शन और हर गांव तक सड़क पहुंचाएंगे और इन्हीं गारंटी पर हम चुनाव लड़ रहे हैं । उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि आपने 10  10 साल दोनों पार्टियों को मौका दिया ,लेकिन सिर्फ एक बार आम आदमी पार्टी को मौका देकर देखिए हम आपको काम करके दिखाएंगे ।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें