Sunday, February 25, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeहल्द्वानीहल्द्वानी– रेलवे की भूमि पर हुए अतिक्रमण को खाली करने के लिए...

हल्द्वानी– रेलवे की भूमि पर हुए अतिक्रमण को खाली करने के लिए रेलवे ने जारी किया नोटिस, एक हफ्ते में खाली करना होगा कब्जा, वरना होगी बड़ी कार्रवाई

हल्द्वानी के चर्चित बनभुलपुरा से अवैध निर्माण हटाने को लेकर पूर्वोत्तर रेलवे ने नोटिस जारी कर दिया है। तमाम समाचार पत्रों में नोटिस की आवश्यक सूचना जारी की गई है। पूर्वोत्तर रेलवे ने नोटिस जारी करते हुए कहा है कि नोटिस जारी के 7 दिन के अंदर रेलवे विभाग की भूमि से अनाधिकृत कब्जाधारी भूमि खाली कर दे, नहीं तो हाईकोर्ट के आदेशानुसार अवैध निर्माण को ध्वस्त किया जाएगा और उस पर आने वाला खर्च कब्जेदारों से ही वसूला जाएगा।
मालूम हो कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद बनभूलपुरा से अवैध निर्माण हटाने को तैयारी शुरू हो गई है।इसके लिए दो दिन पहले ही मैपिंग भी की गई थी।



बता दें कि लगभग 10 दिन पहले हल्द्वानी में रेलवे की भूमि पर सभी अतिक्रमणों को हटाने के लिए हाई कोर्ट का फैसला आया था. इज्जत नगर के रेलवे पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि कुल 4,365 अतिक्रमण हैं और इन्हें खाली करने के लिए स्थानीय समाचार पत्रों की मदद से नोटिस दिया गया है। रेलवे ने यह भी कहा कि कोई भी अतिक्रमणकर्ता उक्त भूमि पर दावा करने के लिए कोई कानूनी दस्तावेज पेश नहीं कर सकता है. कोर्ट ने करीब एक दशक से चल रहे एक मामले में सभी पक्षों को सुनने के बाद रेलवे के पक्ष में फैसला सुनाया. कोर्ट के आदेश के बाद रेलवे और राजस्व अधिकारियों की संयुक्त टीम ने गुरुवार (29 ने दिसंबर) को अतिक्रमण क्षेत्र का ड्रोन सर्वे किया था। स्थानीय निवासियों के विरोध के बीच उन्होंने अतिक्रमित क्षेत्रों का सीमांकन शुरू कर दिया है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें