Wednesday, April 24, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeहल्द्वानीहल्द्वानी– कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने जिलाधिकारियों को दिए सीसी टीवी कैमरों...

हल्द्वानी– कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने जिलाधिकारियों को दिए सीसी टीवी कैमरों से कूडे की मानिटरिंग कर अवैध रूप से कूडा डालने वालों पर चालानी कार्रवाई करने के निर्देश

हल्द्वानी- अधिकारियों द्वारा स्थलीय निरीक्षण एवं कार्यों की समय-समय पर मानिटरिंग नही होने से सालिड वेस्ट कूडा निस्तारण में प्रगति नही आ पा रही है। यह बात कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से कुमाऊं मण्डल के समस्त जिलाधिकारियों से कही।
आयुक्त रावत ने वीसी में कुमाऊं मण्डल के समस्त जिलाधिकारियों के द्वारा उनके जनपदों मेें सालिड वेस्ट कूडे के निस्तारण के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा कर कूडा निस्ताण कार्याे की प्रगति की स्थिति से अवगत हुये। उन्होंने कहा कि डोर टू डोर कूडा कलेक्शन जो हो रहा है उसकी मानिटरिंग उपजिलाधिकारियों के साथ ही नगर पंचायत, नगर पालिका, नगर निगम के अधिकारियों के माध्यम से कराई जाए। उन्होंने जिलाधिकारियो को निर्देश दिये कि कूडे की मानिटरिंग सीसी टीवी कैमरों के द्वारा की जाए, ताकि अवैध रूप से कूडा डालने वालों का चालान किया जा सके तथा अवैध स्थानों पर जहां कूडा डम्प है उन स्थानों को समाप्त किया जाए।
उन्होंने कहा कि जनपदों में जिन स्थानों से सिंगल यूज प्लास्टिक की सप्लाई हो रही है उन स्थानों पर चौकिंग कर चालान करना सुनिश्चित करें ताकि सोर्स को खत्म किया जा सके। उन्होंने जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन नगरीय क्षेत्रों की जनसंख्या अधिक है वहां रात्रि मे भी सफाई व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
हल्द्वानी से नैनीताल जाने वाली सडक पर सैकडों कैफे व जलपान गृह की दुकाने चल रही है जिनके द्वारा कूडा वन क्षेत्र में डाला जाता है, इस पर आयुक्त रावत ने कहा कि कूडा डालने वाले कैफे व जलपान गृहों का चालान करना सुनिश्चित करें। कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों मे जो साप्ताहिक बाजार लगाये जाते है उन स्थानों की मानिटरिंग की जाए तथा जिला पंचायत को साफ सफाई व्यवस्था हेतु सुनिश्चित किया जाए।
वीसी में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल, जिलाधिकारी चम्पावत नरेन्द्र सिंह भण्डारी, बागेश्वर रीना जोशी, पिथौरागढ आशीष चौहान, अल्मोडा वंदना सिंह, उधमसिंह नगर युगल किशोर पंत, सीसीएफ पीके पात्रो, अपर आयुक्त जीवन सिंह नगन्याल उपस्थित थे।


सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें