Friday, April 19, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeनैनीतालनैनीताल– छात्र संघ चुनाव करवाने को लेकर छात्रों ने किया कुलसचिव का...

नैनीताल– छात्र संघ चुनाव करवाने को लेकर छात्रों ने किया कुलसचिव का घेराव

नैनीताल। छात्र हित को देखते हुए छात्रसंघ चुनाव संपन्न करवाने समेत अपनी विभिन्न मांगों को लेकर छात्रों ने कुमाऊं विश्वविद्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की, इसके साथ ही कुलसचिव का घेराव भी किया।
गुरुवार को कुमाऊं विवि से संबद्ध कॉलेज व विभिन्न छात्र संगठनों से जुड़े छात्रों ने कुलसचिव को ज्ञापन सौंपा, ज्ञापन में उन्होंने अवगत कराया कि कोविड काल के चलते पिछले 2 वर्षों से छात्र संघ चुनाव नहीं हो पाए हैं। वर्तमान में अब जब स्थिति सामान्य हो चुकी है। इसके बावजूद भी सरकार छात्र संघ चुनाव कराने को लेकर गंभीर नहीं है। कहा कि छात्र राजनीति छात्रों के हित के लिए है, ऐसे में छात्रों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। छात्रों को अपने अधिकारों से वंचित होना पड़ रहा है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पुराने कोर्स से अध्ययनरत विद्यार्थी जो तीसरे सेमेस्टर में प्रवेश ले चुके हैं। उनके पहले सेमेस्टर की बैक परीक्षा कराई जाए।


वहीं विश्विद्यालय परिसर में ही प्रिटिंग मशीन स्थापित कर यहीं छात्रों के उपाधि पत्र और अंकतालिकायें बनाई जाएं, जिससे उन्हें अनावश्यक इंतजार न करना पड़े। साथ ही नई शिक्षा नीति से पढ़ रहे वर्ष 2022 में प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राओं की परीक्षायें नियत समय छह माह के अंतराल में हों। आंतरिक परीक्षाओं के अंकों में हुई ऑनलाइन त्रुटि को सही से अपडेट कराया जाए। पुस्तकालय में विद्यार्थियों के लिए आवश्यक पुस्तकें उपलब्ध कराई जाएं समेत यूएफएम में फेल हुए छात्रों को पास कराने की मांग की गई।
वहीं एमबीपीजी कॉलेज से छात्र संघ चुनाव के उम्मीदवार सूरज भट्ट ने कहा कि शिक्षा मंत्री द्वारा छात्र संघ चुनाव को लेकर स्थिति साफ करने को कहा गया था, लेकिन अब तक चुनाव बहाल नहीं किए गए। कहा कि अब तक प्रशासन और शिक्षा मंत्री द्वारा उन्हें चुनाव की तिथि को लेकर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है ।जिससे छात्र-छात्राओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है विश्वविद्यालय में कोई भी कार्य सुचारू रूप से नहीं हो पा रहा है।
उधर, कुलसचिव दिनेश चंद्रा ने कहा कि छात्र संघ चुनाव कराने को लेकर विवि प्रशासन शासन को पत्र भेज रहा है, इसके बाद शासन के निर्देशानुसार ही कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही छात्रों की अन्य मांगों को लेकर भी उन्होंने आवश्यक कार्रवाई की जाने की बात कही।
इस दौरान पंकज भट्ट, करन दनाई, मोहित पंत, शुभम कुमार, प्रिंस गडिया, तुषार गोस्वामी, उत्कर्ष, कंचन भट्ट, निशांत कुमार, राहुल नेगी, सिमरन पांडे, हेमराज सिंह नेगी, सौरभ नेगी, राघव जोशी, निहित नेगी, सूरज भट्ट, सौरभ कुमार, नितिन जाटव, महेश, हर्षित कुमार आदि मौजूद रहे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें