Tuesday, April 23, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeनैनीतालनैनीताल– राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बीडी पांडे अस्पताल में तैनात मेट्रन...

नैनीताल– राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बीडी पांडे अस्पताल में तैनात मेट्रन शशिकला पांडे को राष्ट्रीय फ्लोरेंस नाइटिंगेल पुरस्कार 2021 से किया सम्मानित

नई दिल्ली। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने आज सोमवार को राष्ट्रपति भवन में नर्सिंग पेशेवरों को वर्ष 2021 के लिए राष्ट्रीय फ्लोरेंस नाइटिंगेल पुरस्कार प्रदान किए।
जिसमें नैनीताल स्थित बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में लम्बे समय से नर्स के रूप में तैनात मेट्रन शशिकला पांडे को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने “National Florence Nightingale Award 2021” से सम्मानित किया।
मेट्रन शशिकला को यह सम्मान उनके मरीजों के प्रति समर्पण और निस्वार्थ सेवा के लिए दिया गया।
बता दें की शशिकला पांडे को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में 20 वर्ष से अधिक समय हो गया हैं। इसके साथ ही उन्होंने कोविड जैसे मुश्किल हालातों में भी अपनी सेवाएं दी व कोविड संबंधित गतिविधियों में काम किया। जिसके चलते वह कोरोना योद्धा प्रमाण पत्र से भी सम्मानित हो चुकी हैं। वही उन्होंने एक नेत्रहीन विकलांग व्यक्ति को 26 दिन तक अपनी अनुकरणीय सेवाएं प्रदान की, मरीजों के प्रति इसी समर्पण और सेवा भाव को देखते हुए उन्हें इस सम्मान से सम्मानित किया गया।

बीडी पांडे अस्पताल में तैनात मेट्रन शशिकला पांडे


मालूम हो की राष्ट्रीय फ्लोरेंस नाइटिंगेल पुरस्कारों की स्थापना वर्ष 1973 में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा समाज में नर्सों और नर्सिंग पेशेवरों द्वारा प्रदान की गई सराहनीय सेवाओं को मान्यता देने के रूप में की गई थी।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें