Tuesday, April 23, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeनैनीतालनैनीताल– क्रिसमस और न्यू ईयर की तैयारियां शुरू, मन्नू महारानी में केक...

नैनीताल– क्रिसमस और न्यू ईयर की तैयारियां शुरू, मन्नू महारानी में केक मिक्सिंग सेरेमनी का हुआ आयोजन, अभिनेत्री ऐश्वर्या राजेश भी हुई शामिल

नैनीताल । सरोवर नगरी में क्रिसमस व न्यू ईयर की तैयारियों को लेकर सोमवार को नगर के प्रतिष्ठित होटल मन्नू महारानी में केक मिक्सिंग समारोह का आयोजन किया गया । जिसमें दक्षिण भारत की मशहूर फिल्म अभिनेत्री ऐश्वर्या राजेश भी शामिल हुई।
यह समारोह महाप्रबंधक नरेश गुप्ता व सेफ महेंद्र सिंह अधिकारी के नेतृत्व में आयोजित किया गया । इस दौरान महाप्रबंधक नरेश गुप्ता ने बताया कि न्यू ईयर का फर्स्ट इवेंट केक मिक्सिंग को माना जाता है और हर वर्ष इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है । उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम एक माह पूर्व किया जाता है । इस दौरान केक बनाने की प्रक्रिया को शुरू किया जाता है । साथ ही उन्होंने बताया कि इस वर्ष मन्नू महारानी में अलग अंदाज में नए साल का जश्न मनाया जाएगा, जिसकी तैयारिया शुरु हो गई हैं। बताया की इस वर्ष एंकर और डीजे दोनों ही दिल्ली से आयेंगे। इसके साथ ही बताया की होटल में न्यू ईयर के लिए 35 प्रतिशत एडवांस बुकिंग भी हो चुकी हैं।

सेफ महेंद्र सिंह अधिकारी ने बताया कि केक मिक्सिंग का यह प्रचलन 17 वीं शताब्दी में इंग्लैंड से शुरू हुआ था जो आज भी प्रचलित हैं बताया की क्रिसमस के लिए केक बनाने की प्रक्रिया क्रिसमस से 45 दिन पहले ही शुरू हो जाती हैं केक बनाने के लिए , जिंजर पील , ऑरेंज पील समेत किसमिस , काजू , बादाम समेत अन्य ड्राई फ्रूट्स को वाइन में मिक्स कर 45 दिन तक भिगाने के लिए छोड़ दिया जाता है और क्रिसमस से एक दिन पहले 24 दिसंबर को इससे क्रिसमस केक या प्लम केक बनाया जाता हैं । केक मिक्सिंग समारोह का होटल में मौजूद पर्यटकों ने भी जमकर लुत्फ उठाया ।
इस दौरान अभिनेत्री ऐश्वर्या ने बताया की वह अपनी आगामी फिल्म मानिक की शूटिंग के लिए नैनीताल पहुंची हैं, यह एक हिंदी तमिल फिल्म हैं। कहा की वह मन्नू महारानी में केक मिक्सिंग सेरेमनी में शामिल होकर बेहद खुश हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें