Wednesday, April 24, 2024
No menu items!
Google search engine
- Advertisement -spot_imgspot_img
Homeनैनीतालहल्द्वानी– हैड़खान मार्ग के लिए अस्थाई वैकल्पिक मार्ग विजयपुर- पहाड़पानी का कार्य...

हल्द्वानी– हैड़खान मार्ग के लिए अस्थाई वैकल्पिक मार्ग विजयपुर- पहाड़पानी का कार्य हुआ शुरू, ग्रामीणों को आवागमन में मिलेगी सुविधा

हल्द्वानी। हैड़खान मार्ग के लिए अस्थाई विकल्प मार्ग विजयपुर-पहाडपानी का कार्य हुआ प्रारम्भ।
मार्ग प्रारम्भ होने से लोगोें को आवागमन में मिलेगी राहत।

काठगोदाम हैड़ाखान-साननी बैण्ड, सिमलिया बैण्ड मोटर मार्ग अत्यधिक मलूवा आने से बाधित होने के कारण जिला मजिस्ट्रेट धीराज सिंह गर्ब्याल के निर्देशों एवं जनसाधारण की मांग पर विजयपुर-पहाडपानी जो ओखलकांडा तक जाती है को वैकल्पिक मार्ग के रूप में प्रान्तीय खण्ड लोक निर्माण विभाग नैनीताल द्वारा कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है। मार्ग में भूस्खलन होने के कारण वर्तमान में मार्ग यातायात हेतु पूर्ण रूप से बन्द है। जिलाधिकारी के निर्देशन पर मार्ग खुलवाने हेतु लोनिवि द्वारा पॉकलैण्ड मशीन एवं जेसीबी द्वारा कार्य किया जा रहा था लेकिन पहाडी से लगातार मलबा व बोल्डर्स आने से कार्य बाधित हो रहा था।
डीएम गर्ब्याल ने भूस्खलित क्षेत्र का सहायक भू वैज्ञानिक सुनील दत्त एवं लोनिवि के मुख्य अभियंता को निर्देश दिये कि उक्त स्थल का निरीक्षण कर आख्या देने के निर्देश दिये थे। निरीक्षण टीम द्वारा आख्या में अवगत कराया कि पहाडी की स्थिति को देखते हुये वर्तमान में मार्ग को यातायात हेतु खोला जाना सम्भव नही होगा। जिस पर जिलाधिकारी ने वैकल्पिक मार्ग विजयपुर-पहाडपानी सतही समतलीकरण एवं मलबा सफाई कार्य कराये जाने हेतु अनुमति आपदा प्रबन्धन एक्ट 2005 के अन्तर्गत की है।
जिला मजिस्ट्रेट ने वनाधिकारी हल्द्वानी को आम जनता के आवागमन तथा आकस्मिक परिस्थितियों में घायल बीमार व्यक्तियों की जानमाल की सुरक्षा के दृष्टिगत चिकित्सा केंद्रो पर लाये जाने हेतु वन विभाग द्वारा निर्मित विजयपुर-पहाडपानी मार्ग जिसकी कुल लम्बाई 9 किमी है को सतही समतलीकरण एवं मलबा सफाई का कार्य कराये जाने हेतु अनुमति, अनापत्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।
उन्होंने कहा कि हैडाखान मार्ग बन्द होने लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड रहा था मार्ग प्रारम्भ होने से लोगोें को आवागमन में शीघ्र राहत मिलेगी।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें